1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखण्ड पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे को किया विफल, 15 किलो के दो आईईडी बम बरामद

झारखण्ड पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे को किया विफल, 15 किलो के दो आईईडी बम बरामद

आईजी ने बताया कि आईईडी को सुरक्षा बलों को भारी क्षति पहुंचाने के लिये नक्सलियों द्वारा जंगल में लगाया गया था, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है।

By Akash Singh 
Updated Date

हजारीबाग : हजारीबाग पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे को विफल कर दिया है। नक्सलियों की ओर से पुलिस बल को भारी क्षति पहुंचाने की योजना थी लेकिन पुलिस की सक्रियता से वह नाकाम हो गये।

पढ़ें :- BMW के बाद अब CM हेमंत सोरेन के काफिले में शामिल हुई लैंडरोवर और मर्सिडीज बेंज जैसी गाड़ियां, जानें क्यों खरीदनी पड़ी 18 गाड़ियां

झारखंड पुलिस प्रवक्ता एवी होमकर ने रविवार को बताया कि हजारीबाग के एसपी मनोज रतन चोथे को मिली गुप्त सूचना के आधार पर उनके द्वारा गठित हजारीबाग पुलिस, सीआरपीएफ 22 बटालियन, सीआरपीएफ 26 बटालियन, आईआरबी 3 एवं जिला के सैट बलों के एक संयुक्त टीम ने बिष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम खरकी के बलकमक्का के जंगल में एक नाला के पास नक्सलियों की ओर से लगाये गए 15-15 किलोग्राम के दो आईईडी बमों को बरामद किया गया। झारखंड जगुआर के बम निरोधक दस्ते ने इन बमों को सर्च कर उसी जगह पर डिफ्यूज कर दिया।

आईजी ने बताया कि आईईडी को सुरक्षा बलों को भारी क्षति पहुंचाने के लिये नक्सलियों द्वारा जंगल में लगाया गया था, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है। हजारीबाग पुलिस की यह एक बड़ी उपलब्धि है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...