Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. MP News: सतना में फर्नीचर के गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप, लाखों का फर्नीचर जलकर खाक

MP News: सतना में फर्नीचर के गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप, लाखों का फर्नीचर जलकर खाक

Fire accident:मध्य-प्रदेश के सतना से भीषण आग लगने की घटना सामने आई है,सतना के रीवा रोड पर छतरपुर फर्नीचर के गोदाम में अचानक से भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया, यह घटना रविवार देर रात की है,हादसे की खबर मिलते ही मौके पर दमकल की 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Satna News:मध्य-प्रदेश के सतना से भीषण आग लगने की घटना सामने आई है,सतना के रीवा रोड पर CMS स्कूल के सामने छतरपुर फर्नीचर के गोदाम में अचानक से भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया, यह घटना रविवार देर रात की है,हादसे की खबर मिलते ही मौके पर दमकल की 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया.

पढ़ें :- MP News:शाजापुर के आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे पर पुलिस टीम की कार हुई सड़क हादसे का शिकार, हादसे में आरक्षक की मौत, थाना प्रभारी सहित 3 लोग घायल

इस आग लगने की घटना से गोदाम में रखा लाखों रॅपये फर्नीचर जलकर खाक हो गया,गोदाम में काफी मात्रा में फर्नीचर रखा हुआ था. आग इतनी भयावह थी कि समय पर दमकल नहीं पहुंचतीं तो आसपास के इलाके इसकी चपेट में आ सकते थे. वहीं, स्‍थानीय लोगों का आरोप है कि सतना नगर निगम की अनदेखी की वजह से काफी लंबे समय से यह गोदाम रहवासी इलाके में संचालित हो रहा है.

जबकि इस गोदाम में फायर सेफ्टी का कोई भी उपकरण मौजूद नहीं था. यह गोदाम राजेश चौरसिया का है, जोकि छतरपुर फर्नीचर के संचालक हैं. यह रीवा रोड में सबसे बड़ी फर्नीचर की दुकान मानी जाती है.इस बारे में फायर सेफ्टी अधिकारी आरपी सिंह परमार के मुताबिक, फोन कॉल के माध्यम से आग लगने की सूचना मिली थी.

इसके बाद तत्काल मौके पर दमकल की छह गाड़ियों को रवाना किया गया. करीब ढाई घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया.गनीमत रही कि समय पर आग लगने की सूचना मिली और आग पर काबू पा लिया गया. आरपी सिंह परमार ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक अज्ञात है. इसकी जांच विभाग द्वारा की जाएगी और जो भी रिपोर्ट सामने आएगी उस आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें :- मध्यप्रदेश सीएम का ऐलान शुरू होगी ‘लाड़ली बहना योजना’, महिलाओं को हर मिलेंगे एक हजार रुपए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com