Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Shubman Gill scored 200: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास, ईशान किशन के रिकॉर्ड को तोड़ा

Shubman Gill scored 200: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास, ईशान किशन के रिकॉर्ड को तोड़ा

Shubman Gill scored 200: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर तोड़ा ईशान किशन के रिकॉर्ड। भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Shubman Gill scored 200: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया। शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया और देखते ही देखते उसे दोहरे शतक में बदल दिया। गिल ने हैदराबाद में जबरदस्त पारी खेली और वनडे इतिहास का 10वां दोहरा शतक लगा दिया। यह किसी भारतीय क्रिकेटर की ओर से आया सातवां दोहरा शतक है। उन्होंने दोहरे शतक के आंकड़े को बड़े स्टाइल में छुआ। गिल ने लगातार तीन छक्के लगाए और इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया।

पढ़ें :- IND vs SL: भारत ने वनडे इतिहास में तोड़ा 14 सालों का रिकॉर्ड, श्रीलंका को 317 रन से हराया

शुभमन गिल ने तोड़ा ईशान का रिकॉर्ड
सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस मैच में जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तब उनकी उम्र 23 साल 132 दिन थी। यानी उम्र के इस पड़ाव पर दोहरा शतक लगाकर वह सबसे कम उम्र में इस माइलस्टोन को छूने वाले बल्लेबाज बन गए। गिल ने इस कमाल की पारी के बदौलत ईशान किशन के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया जिन्होंने 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई थी। ईशान ने चट्टोग्राम में ये दोहरा शतक 24 साल 145 दिन की उम्र में ठोककर सबसे कम उम्र में इस मील के पत्थर को पार करने का कीर्तिमान बनाया था। इससे पहले ये रिकॉर्ड मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम था जिन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 साल 186 दिन की उम्र में दोहरा शतक लगाया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com