1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. हाईवा से हो रही थी पत्थर और बालू की तस्करी, खनन विभाग ने जब्त की पांच गाड़ियां

हाईवा से हो रही थी पत्थर और बालू की तस्करी, खनन विभाग ने जब्त की पांच गाड़ियां

गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 33 के रास्ते से जा रहे पत्थर लदे चार हाईवा और बालू लदा हुआ एक हाईवा पकड़ा गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रामगढ़ : जिले में पत्थर और बालू का अवैध कारोबार करने में कुछ माफिया लोग जुटे हुए हैं। उन लोगों पर खनन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। गुरुवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 33 के रास्ते से जा रहे पत्थर लदे चार हाईवा और बालू लदा हुआ एक हाईवा पकड़ा गया है। इस मामले की पुष्टि करते हुए जिला खनन पदाधिकारी नितेश गुप्ता ने बताया कि खनन टास्क फोर्स के द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है। रामगढ़ जिले में कई इलाके ऐसे हैं जहां इस अवैध कारोबार में तस्कर शामिल हैं। अक्सर उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी होती रहती है। इसके बावजूद वे लोग सुधर नहीं रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर टीम बनाकर एनएच पर छापेमारी शुरू की गई। इस दौरान कुल पांच गाड़ियों को जब्त किया गया।

पढ़ें :- BMW के बाद अब CM हेमंत सोरेन के काफिले में शामिल हुई लैंडरोवर और मर्सिडीज बेंज जैसी गाड़ियां, जानें क्यों खरीदनी पड़ी 18 गाड़ियां

जिला खनन पदाधिकारी नितेश गुप्ता ने बताया कि अरगड्डा, बरकाकाना, पतरातु, मांडू, रजरप्पा, गोला, दुलमी आदि क्षेत्रों में भी अवैध तस्करी की बात सामने आती रहती है। उन इलाकों में भी छापेमारी कर तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को पकड़ी गई सभी गाड़ियों को रामगढ़ थाने में लगाया गया है। इस अवैध कारोबार में शामिल तस्करों, गाड़ी मालिक और चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...