1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा – आपसी फूट के कारण कमजोर हुई कांग्रेस

कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा – आपसी फूट के कारण कमजोर हुई कांग्रेस

शिंदे ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद इसके परिणामों का विश्लेषण करते हुए एक लेख लिखा है। इसमें उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों की नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़ा किया है।

By Akash Singh 
Updated Date

मुंबई : पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि कांग्रेस आपसी फूट की वजह से कमजोर हुई है। उन्होंने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर विश्वास जताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में पार्टी फिरसे देश में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

पढ़ें :- तय समय 21 मई को ही होगी नीट पीजी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने स्थगन की मांग ठुकराई

शिंदे ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद इसके परिणामों का विश्लेषण करते हुए एक लेख लिखा है। इसमें उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों की नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने पंजाब का उदाहरण देते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस के बहुमत की सरकार थी, लेकिन चुनाव से 6 माह पहले वहां नेतृत्व परिवर्तन किया गया। नेताओं के आपसी टकराव और जिन्हें बाद में नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गई, उसे राज्य की वास्तविक स्थिति का पता न होना पार्टी की पराजय का कारण बना। पंजाब में किसानों के रोष को भी कांग्रेस नेतृत्व भुना नहीं सका।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि कांग्रेस ने इस तरह की विपरीत परिस्थितियों का कई बार सामना किया है, लेकिन हर बार सोनिया गांधी ने उसका डटकर सामना किया। कांग्रेस सभी धर्म तथा सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर आगे जाएगी और भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...