1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukraine Russia War : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बातचीत को तैयार हुए पुतिन, फिलहाल समय निर्धारित नहीं

Ukraine Russia War : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बातचीत को तैयार हुए पुतिन, फिलहाल समय निर्धारित नहीं

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदोमीर जेलेंस्की ने एक बार फिर कहा था कि वो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से सीधे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बातचीत करने को तैयार हैं ताकि युद्ध का समापन हो।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

वाशिंगटन, 20 मार्च। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से सीधे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बातचीत करने को तैयार हो गए हैं। अमेरिकी मीडिया डेली मेल के मुताबिक बातचीत की तारीख और समय निर्धारित नहीं किया जा सका है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये कभी भी किसी दिन हो सकती है। रूसी अधिकारी इसके लिए ग्राउंड वर्क तैयार करने में लगे हैं।

पढ़ें :- Ukraine Russia War : रूस से जंग के बीच यूक्रेन का बड़ा आरोप, 2 लाख बच्चों की तस्करी, 11 लाख लोगों को बंधक बनाया

जेलेंस्की करेंगे पुतिन से बातचीत

बतादें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदोमीर जेलेंस्की ने एक बार फिर कहा था कि वो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से सीधे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बातचीत करने को तैयार हैं ताकि युद्ध का समापन हो। एक अमेरिकी संवाद समिति से बातचीत में जेलेंस्की ने कहा था कि इस युद्ध में जिस तरह यूक्रेन की आवासीय बस्तियों और अपार्टमेंट्स पर रॉकेट और मिसाइलों से बमबारी में निरीह बाल वृद्ध और महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है, वो अत्यंत दुखद है। उन्होंने कहा है कि बातचीत में एक प्रतिशत की भी उम्मीद बची हो तो वो तत्काल वीडियो कांफ्रेंस से शांति वार्ता करने को तत्पर होंगे।

3 आयुद्ध भंडारों पर सुपरसोनिक मिसाइलों से हमले कर भारी तबाही का दावा

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक रूस की जल, थल और वायु सेना ने यूक्रेन के दक्षिण में पोर्ट सिटी मरियूपोल पर तीनों ओर से हमला कर उसपर नियंत्रण कर लिया है। ब्लैक सी के मुहाने पर मरियूपोल को सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है, लेकिन रूसी सेनाओं को राजधानी कीव पर नियंत्रण करने में दिक़्क़तें आ रही है। रूसी सेनाएं कीव के इर्दगिर्द रॉकेट लॉन्चर और मिसाइलों से आक्रमण कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रूसी सेना कीव के इर्दगिर्द रॉकेट लॉन्चर और मिसाइल से यूक्रेन के आयुद्ध भंडारों पर हमले कर रही है। रूस ने ऐसे 3 आयुद्ध भंडारों पर सुपरसोनिक मिसाइलों से हमले कर भारी तबाही का दावा किया है।

पढ़ें :- Ukraine Russia War : 9 मई को रूस का विजय दिवस, बढ़ेगी यूक्रेन पर हमलों की रफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...