1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. आप की सरकार बनी तो होगा उत्तराखण्ड भ्रष्टाचार मुक्त – केजरीवाल

आप की सरकार बनी तो होगा उत्तराखण्ड भ्रष्टाचार मुक्त – केजरीवाल

हरिद्वार के सिडकुल स्थित एक होटल में मीडिया से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

Uttarakhand Assembly Election 2022 : आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे। हरिद्वार के सिडकुल स्थित एक होटल में मीडिया से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

पढ़ें :- Uttarakhand : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित कई कांग्रेस उम्मीदवार नहीं कर पाए मतदान, जानें क्या है वजह ?

उत्तराखंड को बनाना चाहते हैं हिन्दुओं की अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक राजधानी

केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड को हिन्दुओं की अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक राजधानी बनाना चाहते हैं, जिससे उत्तराखंड की पहचान जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पार्टी की सरकार बनती है तो भ्रष्टाचार को खत्म किया जाएगा। इस कार्य को केवल आप ही कर सकती है, क्योंकि दूसरी पार्टियों को भ्रष्टाचार खत्म करना भी नहीं आता कारण की उनकी नियत में खोट भी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में विद्युत सेवा को दुरुस्त किया जाएगा और मुफ्त बिजली दी जाएगी। रोजगार के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 10 लाख बच्चों को रोजगार दिया है।

उत्तराखंड की सबसे बड़ी समस्या है बेरोजगारी – केजरीवाल 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सबसे ज्यादा समस्या बेरोजगारी की है। सरकारी नौकरियों में काफी ज्यादा भ्रष्टाचार है और नौकरियों में भ्रष्टाचार को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों के लिए माहौल बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने दिल्ली में बेरोजगारों को नौकरियां दी हैं और उत्तराखंड में भी लोगों को रोजगार दिया जाएगा। साथ ही जब तक नौकरी नहीं मिलती तब तक पांच हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

पढ़ें :- उत्तराखंड में दोपहर तीन बजे तक 49 फीसदी से अधिक हुआ मतदान, आपस में भिडे़ भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता

शिक्षा व्यवस्था में करेंगे बेहतर सुधार – केजरीवाल 

उन्होंने कहा कि 18 साल से ऊपर की महिलाओं को हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा। शिक्षा के संबंध में उन्होंने दिल्ली मॉडल की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में स्कूलों की दशा सुधारी जाएगी। अस्पताल को लेकर उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं। उत्तराखंड के गांवों में लोग आज भी स्वास्थ्य सुविधा से महरूम हैं।

दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे – केजरीवाल 

आप की सरकार आती है तो उत्तराखंड के गांवों में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे और लोगों को मुफ्त इलाज मिलेगा। उन्होंने पूर्व सैनिकों को नौकरी देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि शहीदों को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। वे उत्तराखंड को हिन्दुओं की अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक राजधानी बनाना चाहते हैं। इस दौरान उत्तराखण्ड के आप के सीएम उम्मीदवार कर्नल रिटा.अजय कौठियाल भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- उत्तराखंड में दोपहर एक बजे तक 35.21 फीसद हुआ मतदान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...