1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखण्ड के 300 थानों में खुलेगा महिला हेल्प डेस्क, निर्भया फंड से होगा निर्माण

झारखण्ड के 300 थानों में खुलेगा महिला हेल्प डेस्क, निर्भया फंड से होगा निर्माण

राज्य पुलिस मुख्यालय ने 300 थानों में पहले चरण में महिला हेल्प डेस्क खोलने की योजना बनायी है। इस हेल्प डेस्क का निर्माण केंद्र सरकार के निर्भया फंड की योजना से होगा। 

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

झारखंड : आपराधिक मामलों को देखते हुए राज्य में अहम् फैसला लिया गया है।  झारखंड में महिला हिंसा और उससे जुड़े मामलों से बेहतर तरीके से निपटने के लिए राज्य के अधिकांश शहरी थानों में महिला हेल्प डेस्क खोला जाएगा। रांची के सभी थानों के साथ राज्य पुलिस मुख्यालय ने 300 थानों में पहले चरण में महिला हेल्प डेस्क खोलने की योजना बनायी है। इस हेल्प डेस्क का निर्माण केंद्र सरकार के निर्भया फंड की योजना से होगा।

पढ़ें :- झारखंड का राजनीतिक महाभारत : हेमन्त की हिम्मत , भाजपा का हमला , ED की दबिश [ इंडिया वाँयस विश्लेषण ]

राज्य के थानों में महिला हेल्प डेस्क सुचारू रूप से चलाने के लिए 300 टैबलेट की खरीद की जाएगी। राज्य के एडीजी सीआईडी प्रशांत सिंह ने इसके लिए एक तकनीकी समिति बनाई है। इस समिति के अध्यक्ष सीआईडी एसपी कार्तिक एस है, वहीँ इस टीम में सदस्य के तौर पर डीएसपी सीआइडी महेंद्र सिंह मुंडा, एनआईसी के वैज्ञानिक अशोक कुमार, व डाटा सेंटर के प्रेम कुमार शामिल है।
अधिकारियों के अनुसार राज्य के 300 थानों का चयन हो चुका है। टैबलेट और अन्य जरूरी संसाधनों की खरीद के बाद फरवरी तक महिला हेल्प लाइन खोल दिए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...