1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इजराइल: जेरूसलम बस स्टॉप विस्फोट में एक की मौत, कई घायल

इजराइल: जेरूसलम बस स्टॉप विस्फोट में एक की मौत, कई घायल

पुलिस ने कहा कि दो विस्फोट आधे घंटे के अंतराल पर हुए, यह देखते हुए कि विस्फोटक विशेषज्ञ पुलिस और फोरेंसिक वैज्ञानिकों के साथ घटनास्थल पर थे, "सबूत इकट्ठा कर रहे थे और संदिग्धों के लिए क्षेत्र की छानबीन कर रहे थे।"

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Israel blast: एक बड़ी खबर Israel से सामने आ रही है यहां की राजधानी यरुशलम में जोरदार बम धमाका हुआ है। इस धमाके में कई लोगों के घायल होने की खबर है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, ये धमाका एक बस स्टैंड के पास हुआ है। धमाके के बाद आर्मी जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

पढ़ें :- हिजबुल्लाह के रॉकेटों से आयरन डोम ने की इजरायल की सुरक्षा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस ब्लास्ट में 1 की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हुए हैं। घायलों को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अभी तक किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बम धमाके की जांच शुरू कर दी गई है। इजरायल आर्मी रेडियो ने कहा कि घटनास्थल पर एक विस्फोटक उपकरण के कारण ये धमाका हुआ है। धमाकी की वजह का भी पता नहीं चल सका है।

आपको बता दें कि, अभी तक किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, पुलिस का मानना है कि ये फिलिस्तीनी हमला हो सकता है। इजरायल-फिलिस्तीनी तनाव के बीच ये हमले हुए हैं। कुछ दिनों पहले इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक पर छापा मारा था। छापेमारी में इजरायली सैनिकों ने 19 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।

गौरतलब है कि इस साल वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इजरायल और फिलिस्तीनियों की लड़ाई में अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायली सेना का कहना है कि मारे गए ज्यादातर फलस्तीनी आतंकवादी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...