1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia-Ukraine War : पूरे यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी, बूचा में 400 से ज्यादा शव मिले

Russia-Ukraine War : पूरे यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी, बूचा में 400 से ज्यादा शव मिले

रूस ने यूक्रेन के अधिकतर शहरों पर हवाई हमले की चेतावनी जारी कर दी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बूचा शहर में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए दौरा किया।

By Akash Singh 
Updated Date

कीव, 5 अप्रैल। यूक्रेन पर रूस के हमले के 41वें दिन पूरे यूक्रेन पर एक साथ आक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। यूक्रेन के ज्यादातर शहरों में हवाई हमले की चेतावनी जारी की गयी है। यूक्रेनी शहर बूचा में 400 से ज्यादा शव मिले हैं, जिसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बूचा का दौरा किया है।

पढ़ें :- रूस-यूक्रेन युद्ध का 55वां दिन : जेलेंस्की को डर, परमाणु हमला कर सकते हैं पुतिन

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के 41 दिन लंबा खिंच जाने के बाद भी दोनों देश पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। यूक्रेनी शहर बूचा में सामूहिक नरसंहार की तस्वीरें सामने आई हैं। बूचा में सड़कों पर जगह-जगह लोगों के शव की तस्वीरें तेजी से वायरल हुई हैं, जिनमें से कुछ के हाथ बंधे हैं तो किसी के शरीर पर नजदीक से गोलियां लगने और उत्पीड़न के निशान हैं। अब तक 400 से ज्यादा शव मिल चुके हैं और अभी शव ढूंढ़े जा रहे हैं। इसके बाद रूसी सैनिकों पर युद्ध अपराध के आरोप लग रहे हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बूचा का दौरा किया। उन्होंने बूचा की हालत देखकर रूसी सैनिकों को हत्यारा व बलात्कारी कहा है। स्थानीय निवासियों से बातचीत के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि रूस ने यूक्रेन में युद्ध अपराध और नरसंहार किया। इस बीच यूक्रेन पर एक बार फिर रूस की ओर से हवाई हमले का खतरा मंडरा रहा है। लगभग पूरे यूक्रेन के लिए हवाई हमले की चेतावनी जारी की गयी है। यूक्रेन के खारकीव, कीव, मायकोलाइव, पोल्टावा, सुमी, टरेनोपिल, ओडेसा, दोनेत्स्क, लवीव समेत सभी प्रमुख क्षेत्रों में लगातार सायरन बज रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...