Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. West Africa: बुर्किना फासो में एक साथ मिले 28 लोगों के शव, हत्या के कारण अभी तक अज्ञात

West Africa: बुर्किना फासो में एक साथ मिले 28 लोगों के शव, हत्या के कारण अभी तक अज्ञात

पश्चिम अफ्रीकी देश बुर्किना फासो से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है,बुर्किना फासो में सोमवार को पुलिस को एक साथ 28 लाश मिले जिसके बाद हड़कंप मच गया,मिली जानकारी के अनुसार ये 28 लोग गोलीबारी में मारे गए है,अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Burkina Faso News: पश्चिम अफ्रीकी देश बुर्किना फासो से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है,बुर्किना फासो में सोमवार को पुलिस को एक साथ 28 लाश मिले जिसके बाद हड़कंप मच गया,मिली जानकारी के अनुसार ये 28 लोग गोलीबारी में मारे गए है,अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है कि इनकी हत्या क्यों की गई.

पढ़ें :- Russia-Ukraine War: रूस ने एक बार फिर किया यूक्रेन पर मिसाइल हमला, ताबड़तोड़ हमले में 11 लोगों की दर्दनाक मौत

बुर्किना फासो के उत्तर पश्चिमी शहर नौना में गोलीबारी में मारे गए 28 लोगों के शव मिले हैं. प्रोसिक्यूटर्स ने सोमवार को यह जानकारी दी. फिलहाल पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में ले लिया है.प्रोसिक्यूटर्स ने एक बयान में कहा कि 30 और 31 दिसंबर को की गई हत्याओं की जांच शुरू कर दी गई है. बयान में संभावित अपराधियों या हमलों के मकसद के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गया. इन 28 लोगों की हत्या का कारण अभी तक अज्ञात है. पुलिस हत्यारों पता लगाने की कोशिश में लगी हुई है. हत्या का कारण पता करने के लिए जांच तेज कर दी गई है.

आपको बता दें कि पश्चिम अफ्रीकी देश बुर्किना फासो एक हिंसक जिहादी विद्रोह से जूझ रहा है, जो पिछले एक दशक में पड़ोसी देश माली से यहां फैला है. पूरे क्षेत्र में हजारों लोग मारे गए हैं और लाखों लोग अपने घरों से भागने को मजबूर हुए हैं. सोमवार को, बुर्किनाबे नागरिक समाज संगठन (CISC) ने नौना पर हुए हमले के लिए होमलैंड डिफेंस वालंटियर्स (VDP) के सदस्यों को जिम्मेदार ठहराया. यह एक ऐसा समूह है जो विद्रोहियों से लड़ने में मदद करने के लिए सरकार से धन और प्रशिक्षण प्राप्त करता है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com