1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. चिराग पासवान ने कहा – सीएम अपनी कुर्सी बचा रहे हैं, गठबंधन की सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है

चिराग पासवान ने कहा – सीएम अपनी कुर्सी बचा रहे हैं, गठबंधन की सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है

आगे चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की सियासत में बड़ा फेरबदल जल्दी होगा। जिस तरीके से गठबंधन के दलों में आपसी विरोधाभास है वह खुलकर सामने आने लगा है।

By Akash Singh 
Updated Date

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास गुटके सुप्रीमो जमुई सांसद चिराग पासवान बीते दिन अपने लोकसभा क्षेत्र में पहुंचे थे। वहां उन्होंने सिकंदरा के गांव में एक यज्ञ में भाग लिया था। इस दौरान लोजपा प्रमुख ने पत्रकारों से बातचीत की, उन्होंने कहा कि इफ़्तार के दौरान किस की दूरियां किस की नज़दीकियां बदलेगी यह तो वक्त बताएगा। लेकिन हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पैदल चलकर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के इफ़्तार में आते हैं यह बात बहुत कुछ संकेत देती है।

पढ़ें :- BPSC 67th Exam : परीक्षा के पैटर्न में होगा बदलाव, UPSC के पैटर्न पर परीक्षा की तयारी

आगे चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की सियासत में बड़ा फेरबदल जल्दी होगा। जिस तरीके से गठबंधन के दलों में आपसी विरोधाभास है वह खुलकर सामने आने लगा है। पीएम मोदी के कार्यक्रम में सभी मुख्यमंत्री जाते हैं चाहे वह पक्ष के हो या विपक्ष के हो। लेकिन हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके कार्यक्रम में नहीं जाते हैं। पैदल चलकर विपक्ष के नेता के घर सइफ़्तार पार्टी में जरूर जाते हैं। उनका सीएम पहले अपनी कुर्सी बचाने का प्रयास कर रहे हैं। आज के समय में सुगबुगाहट है कि भाजपा अपना मुख्यमंत्री देना चाहती है। तो नीतीश कुमार के पास अपनी कुर्सी बचाने का जो विकल्प है वह लगातार उसे तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।

वर्तमान में चल रहे मुद्दों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, कॉमन सिविल कोड, जनसंख्या नियंत्रण कानून, विशेष राज्य का दर्जा, लाउडस्पीकर, जातीय जनगणना सिर्फ जनता को भटकाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं। इन मुद्दों को लेकर गठबंधन के दोनों मुख्य दलों भाजपा व जदयू में विरोधाभास है। लेकिन कौन सा मुद्दा नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटा देगा यह तो वक्त बताएगा। लेकिन सच यह है कि गठबंधन की सरकार में सब कुछ ठीक नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...