1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Cylinder Blast Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में रसोई गैस सिलेंडर फटने से 4 की मौत, 16 घायल

Cylinder Blast Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में रसोई गैस सिलेंडर फटने से 4 की मौत, 16 घायल

राजस्थान के जोधपुर में हुआ दर्दनाक हादसा, एक साथ 6 एलपीजी सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Cylinder Blast Jodhpur: एक दुखद घटना राजस्थान से सामने आ रही है जहां जोधपुर शहर में शनिवार को एक साथ आधा दर्जन रसोई गैस के फटने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना माता का थान थाना क्षेत्र में स्थित मगरा पुंजला इलाके की है जहां कई जोरदार धमाकों की आवाज सुनाई दी। यह धमाके इतने जोरदार थे कि जिस मकान में यह धमाके हुए, उसके आसपास के घरों में कंपन पैदा हो गई. मानों जैसे भूकंप आया हो. इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई. हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं 16 लोग घायल बताए जा रहे हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- Rajasthan news:कांग्रेस नेता की बेटी का 40 घंटे बाद भी नहीं मिला सुराग ,21 वर्षीय बेटी अभिलाषा का सोमवार को हुआ था अपरहण

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मगरा पुंजला इलाके में अवैध गैस रिफलिंग का काम करने वाले एक शख्स के मकान में एक गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई थी. इसके बाद गैस सिलेंडर अचानक से फट गया. धमाके के बाद एक के बाद एक करीब चार से छह सिलेंडर फटने की बात सामने आ रही है. इस हादसे के दौरान घर में एक ही परिवार के 20 लोग मौजूद थे, जिनमें से चार लोगों की दुखद मौत हो गई, वहीं 16 घायल हुए हैं.

डीएम ने अस्पताल पहुंचकर लिया घायलों का हाल

आपको बता दें कि, सभी 16 घायलों का जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज जारी है. सूत्रों की मानें तो घायलों में भी अधिकांश 80 फिसदी जले हुए हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों को घायलों के इलाज को लेकर विशेष निर्देश दिए. बताया जा रहा है कि मगरा पुंजला क्षेत्र के कीर्ती नगर निवासी भोमाराम के घर जब हादसा हुआ तो इस दौरान भोमाराम सहित उनके तीन भाइयों के परिवार के लोग घर में मौजूद थे, जो इस हादसे का शिकार हो गए. घटना के बाद इस घर से करीब चार दर्जन गैस सिलेंडर निकाले गए.

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन लोगों को यह नहीं जानकारी थी कि घर के अंदर अवैध गैस रिफलिंग का काम होता है. आज जब धमाके के बाद घर से गैस सिलेंडर मिले तो वह लोग जान पाए. स्थानीय लोगों ने बताया कि घायलों में कई की हालत काफी गंभीर है. पुलिस की मदद से सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस-प्रशासन ने भी घायलों को निकालने और अस्पताल पहुंचाने में काफी मदद की.

पढ़ें :- Rajasthan news: बच्चों के झगड़े में पुलिस की हुई पिटाई, 2 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...