Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गुरमीत राम रहीम को फिर मिली 40 दिन की पैरोल, आज आ सकता है जेल से बाहर

गुरमीत राम रहीम को फिर मिली 40 दिन की पैरोल, आज आ सकता है जेल से बाहर

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहे हैं. तीन महीने पहले 14 अक्टूबर को गुरमीत राम रहीम को 40 दिनों की पैरोल मिली थी.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Gurmeet Ram Rahim Gets Parole: नई दिल्ली. हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को एक बार फिर पैरोल मिल गई है. गुरमीत राम रहीम ने 25 जनवरी को शाह सतनाम सिंह के जन्मदिन में शामिल होने के लिए अर्जी लगाई थी. 25 जनवरी के भंडारे और सत्संग के लिए डेरामुखी ने जेल प्रशासन को आवेदन भेजा था और सिरसा आने की अनुमति मांगी थी, जिसके लिए मंजूरी दे दी गई है. गुरमीत राम रहीम शनिवार को किसी भी समय जेल से बाहर आ सकता है.इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उसे दो महीने में दूसरी बार पैरोल मिल गई है. इस बार उसे 40 दिन की पैरोल दी गई.

पढ़ें :- Haryana: पानीपत में कैमिकल के भरे कैंटर में हुआ ब्लास्ट, दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौत, 2 लोग गंभीर रूप से घायल हालत नाजुक

बरनावा आश्रम में रहना होगा

पैरोल की अवधि यूपी के बागपत स्थित बरनावा आश्रम में कटेगी. इससे पहले प्रदेश सरकार ने राम रहीम को अक्टूबर 2022 में 40 दिन का पैरोल दिया था. यह अवधि भी राम रहीम ने यूपी के बागपत जिले में डेरे के बरनावा स्थित आश्रम में काटी थी. मंडल आयुक्त कार्यालय से इस संबंध में शुक्रवार (20 जनवरी) को आदेश जारी हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, आज राम रहीम जेल से बाहर आ जाएगा.

जेल में मिलने पहुंची मुंह बोली बेटी हनीप्रीत

इससे पहले गुरुवार (19 जनवरी) को वकील हरीश छाबड़ा के साथ राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत भी सुनारिया जेल पहुंची और राम रहीम से मुलाकात की. करीब डेढ़ घंटे तक वह वकील के साथ जेल परिसर में रही. रोहतक के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने बताया, “पैरोल 40 दिनों के लिए प्रदान की गई है. यह नियमानुसार है.”

पढ़ें :- Haryana News:रेवाड़ी में हलवाई कर्णसिंह की हत्या, शराब के ठेके के पास संदिग्ध परिस्थियों में मिली लाश

इन मामलों में दोषी पाया गया है राम रहीम

गुरमीत राम रहीम डेरा के सिरसा स्थित मुख्यालय में अपने आश्रम पर दो महिला अनुयायियों से बलात्कार के दोष में 20 साल कारावास की सजा भुगत रहा है. उसे अगस्त 2017 में पंचकूला में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने दोषी ठहराया था.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com