1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump ने की 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा, दाखिल किए कागजात

पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump ने की 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा, दाखिल किए कागजात

डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को 2024 के US Presidential election लड़ने की घोषणा की है। औपचारिक रूप से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले ट्रम्प रिपब्लिकन या डेमोक्रेट पार्टी से पहले प्रमुख दावेदार बन गए।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Donald Trump to run for president: United states के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump ने तीसरी बार व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने का मंगलवार को ऐलान किया। ट्रंप ने मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के खराब प्रदर्शन और मार-आ-लागो क्लब सहित अन्य मामलों में अपने खिलाफ जारी कानूनी जांच के बीच यह घोषणा की। हालांकि, रिपब्लिकन पार्टी 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार करने से इनकार करने वाले ट्रंप को अपना उम्मीदवार बनाने पर विचार करेगी या नहीं, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

पढ़ें :- ट्रंप का ऐलान- 2024 में राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर देंगे कैपिटल दंगाइयों को आम माफी

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, “मैं आज रात अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं”. सूत्रों के हवाले से 76 वर्षीय समर्थकों ने कहा, “अमेरिका की वापसी अभी शुरू होती है.” ट्रंप ने इससे पहले अपने ट्रूथ सोशल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि “उम्मीद है कि आज का दिन हमारे देश के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक साबित होगा.”

आपको बता दें कि, राष्ट्रपति के रूप में लगातार दूसरा कार्यकाल पाने की आस में वर्ष 2020 का अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections) लड़े डॉनल्ड ट्रंप उस वक्त मिली हार को अब तक स्वीकार नहीं कर पाए हैं, और कई माह से इस बात के संकेत देते आ रहे हैं कि वह दौड़ में दोबारा शामिल होने के लिए तैयार हैं.

Donald Trump ने अपने राजनीतिक सफर के बेहद नाजुक दौर में एक बार फिर राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वह मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की जीत के बीच अपने अभियान की शुरुआत करना चाहते थे, लेकिन ट्रंप समर्थित ज्यादातर उम्मीदवारों की हार के चलते उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका। रिपब्लिकन पार्टी में ट्रंप का समर्थन लगातार घट रहा है। हाल के महीनों में उन्हें अपने ही कुछ सहयोगियों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, जिनका कहना है कि रिपब्लिकन पार्टी के लिए अब भविष्य के बारे में सोचने का समय आ गया है। फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसैंटिस पार्टी में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के पहली पसंद बनकर उभर रहे हैं।

पढ़ें :- डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही लांच करेंगे अपना सोशल मीडिया वेंचर ट्रुथ सोशल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...