Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः भीषण गर्मी में दून अस्पताल में पानी की किल्लत, मरीज और तीमारदार हो रहे परेशान

उत्तराखंडः भीषण गर्मी में दून अस्पताल में पानी की किल्लत, मरीज और तीमारदार हो रहे परेशान

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के दून अस्पताल में पीने के पानी की किल्लत से मरीजों व तीमारदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस तपती गर्मी में जब लोग अस्पताल पहुंचते हैं तो उनको अस्पताल में पीने का पानी तक नसीब नहीं होता। यहां आरओ तो लगे हैं पर उनमें कई दिनों से पानी नही है।

By HO BUREAU 

Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के दून अस्पताल में पीने के पानी की किल्लत से मरीजों व तीमारदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस तपती गर्मी में जब लोग अस्पताल पहुंचते हैं तो उनको अस्पताल में पीने का पानी तक नसीब नहीं होता। यहां आरओ तो लगे हैं पर उनमें कई दिनों से पानी नही है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, नदियों में नहाने पर लगा प्रतिबंध, पर्यटकों में मायूसी

स्थिति इतनी गंभीर है कि शौचालय में भी पानी नदारद है, जिससे यहां आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि उत्तराखंड का सबसे बड़ा अस्पताल दून मेडिकल कॉलेज है। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब दून अस्पताल का ये हाल हैं तो दुरुह क्षेत्र में बने अस्पतालों में किस तरह के हालात होंगे।

पानी की किल्लत के कारण तीमारदारों को बाहर से पानी की बोतल खरीदनी पड़ रही है। पानी की किल्लत पर उप चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि बढ़ती गर्मी के कारण प्रत्येक दिन तीन बार मोटर चलाना पड़ रहा था। जिससे मोटर खराब हो गई थी। अब मोटर को ठीक करा कर लाया गया है। जल्द ही मोटर को लगाकर अस्पताल में पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। कांग्रेस के नेता अमन उज्जैनवाल ने कहा कि सबसे बड़े दून अस्पताल में लोग दूर-दूर से मरीजों को दिखाने आते हैं। वहां की स्थिति अत्यंत दयनीय है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com