Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 500 करोड़ की हेराफेरी में फंसे ईडी के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर, सावंत के घर ईडी का छापा, मुंबई ले गई टीम  

500 करोड़ की हेराफेरी में फंसे ईडी के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर, सावंत के घर ईडी का छापा, मुंबई ले गई टीम  

यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय( ईडी) ने अपने ही विभाग के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर के घर छापा मारकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। ईडी की टीम उन्हें गिरफ्तार कर मुंबई ले गई है, जहां उनसे पूछताछ की जाएगी।

By Rajni 

Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय( ईडी) ने अपने ही विभाग के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर के घर छापा मारकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। ईडी की टीम उन्हें गिरफ्तार कर मुंबई ले गई है, जहां उनसे पूछताछ की जाएगी।

पढ़ें :- वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- अरविंद केजरीवाल ने बापू की समाधि पर जाकर किया पापों का प्रायश्चित, अब ED के सामने भी जाकर कबूल लें अपना जुर्म

सचिन सावंत जब मुंबई में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर थे, तब डायमंड कंपनी की 500 करोड़ रुपये की हेराफेरी में शामिल थे। इसे लेकर ईडी की टीम ने उनके लखनऊ और मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की है। सावंत इस समय लखनऊ में एडिशनल कमिश्नर कस्टम हैं।

टीम ने उनके शालीमार वन अपार्टमेंट स्थित घर से कई दस्तावेज, बैंक खाते से जुड़ी डिटेल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कब्जे में ले लिया है। मुंबई में भी उनके ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। वित्तीय गड़बड़ियों से जुड़े आरोपों पर उनसे पूछताछ की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com