Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Hockey World Cup 2023: भारत का दमदार आगाज, स्पेन को 2-0 से रौंदा

Hockey World Cup 2023: भारत का दमदार आगाज, स्पेन को 2-0 से रौंदा

India vs Spain: भारत को पूल डी में स्पेन, इंग्लैंड और वेल्स के साथ रखा गया है. यह लगातार दूसरी बार है जब भारत टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Hockey World Cup 2023: भारतीय हॉकी टीम ने बिरसा मुंडा स्टेडियम में हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 में विजयी आगाज किया है. टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करते हुए भारत ने स्पेन को 2-0 से हरा दिया. भारत की तरफ से अमित रोहिदास और हार्दिक ने गोल दागे.

पढ़ें :- हॉकी वर्ल्ड कप...भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया,अब क्वार्टर फाइनल के लिए न्यूजीलैंड से होगी टक्कर

स्पेन ने पहले हाफ के शुरुआती मिनट में भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की. भारत को 12वें मिनट में एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन टीम इंडिया इस मौके को भुना नहीं सकी. इसके ठीक बाद भारत को 13वें मिनट में दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर मिला.

इस मौके को फायदा अमित रोहिदास ने उठाया और भारत के लिए पहला गोल किया. एक ड्रैग फ्लिक रिपीट करते हुए अमित रोहिदास ने पूरा दम लगाकर गेंद को गोल पोस्ट के अंदर पहुंचाया. पहले क्वार्टर के बाद भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली थी .

दूसरे हाफ में भारत और स्पेन को कई मौके मिले, लेकिन कोई भी मौके का फायदा नहीं उठा सका. भारत के गोलकीपर और डिफेंडर्स ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया. गोलकीपर पाठक ने दो गोल का बचाव किया.

इसका प्रारूप ऐसा है कि पूल डी में पहले स्थान पर रहने वाली टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में जाती है. दूसरे, तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें पूल सी से तीसरे और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के खिलाफ एक क्रॉसओवर राउंड में प्रतिस्पर्धा करेंगी. मेजबान भारत 48 वर्षों बाद अपना पहला खिताब जीतने की कोशिश करेगी.

पढ़ें :- Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप का रोमांच आज से शुरू,स्पेन के सामने विजयी आगाज करने उतरेगी भारतीय टीम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com