1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ISSF विश्व कप 2022 में सात पदक के साथ शीर्ष पर रहा भारत

ISSF विश्व कप 2022 में सात पदक के साथ शीर्ष पर रहा भारत

दो रजत और एक कांस्य सहित कुल सात पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर रही। नॉर्वे ने तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया। सूची में तीन स्वर्ण के साथ फ्रांस तीसरे स्थान पर है।

By Akash Singh 
Updated Date

काहिरा : भारतीय निशानेबाजों ने सोमवार को मिस्र के काहिरा में चल रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप 2022 के अंतिम दिन दो पदक जीते। भारतीय टीम चार स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य सहित कुल सात पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर रही। नॉर्वे ने तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया। सूची में तीन स्वर्ण के साथ फ्रांस तीसरे स्थान पर है।

पढ़ें :- सबसे तेज 6000 टी 20 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने केएल राहुल, कोहली को छोड़ा पीछे

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के आखिरी इवेंट में रिदम सांगवान और अनीश भानवाला ने थाईलैंड के खिलाफ 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिक्स्ड टीम गोल्ड मेडल मैच में 17-7 से हराकर जीत हासिल की। इससे पहले दिन में, गुरप्रीत सिंह, अनीश भानवाला और भावेश शेखावत की भारतीय तिकड़ी पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक मैच जर्मनी से 7-17 से हार गई।

रविवार को, महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा के फाइनल में, भारत ने सिंगापुर को 17-13 से हराकर आईएसएसएफ विश्व कप 2022 का अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...