Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला फिर बने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष, जानें क्या बोले उमर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला फिर बने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष, जानें क्या बोले उमर अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है. साथ ही अब हमारे कार्यकर्ताओं को छोटे-छोटे कामों के लिए भी परेशान किया जा रहा है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Farooq Abdullah Became NC President: सांसद एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला एक बार फिर से नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष बन गए हैं. अध्यक्ष पद के लिए किसी और उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था. केवल फारूक अब्दुल्ला ने ही नामांकन दाखिल किया था और सभी प्रतिनिधियों ने उनका समर्थन किया. इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला एवं पार्टी के अन्य सीनियर नेताओं ने फारूक अब्दुल्ला को बधाई दी.

पढ़ें :- शिल्पा ने बहन शमिता को किया बर्थडे विश, चॉकलेट से बाल खींचने तक का वीडियो शेयर

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के 117वीं जयंती के अवसर पर पार्टी ने 5 साल बाद चुनाव कराया. पिछला पार्टी चुनाव 2017 में हुआ था, लेकिन तब कोविड-19 के कारण अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं हो सका था. इस बार अध्यक्ष पद के लिए डॉ फारूक अब्दुल्ला के अलावा किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया. ऐसे में पार्टी के प्रतिनिधियों ने ध्वनि मत से उन्हें अध्यक्ष चुना.

उमर अब्दुल्ला ने फारूक अब्दुल्ला को एक बार फिर से पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई दी. उमर ने कहा कि फारूक साहब ने हम सबको झटका दिया, जब एक मीटिंग के दौरान उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा की. पार्टी उन्हें पार्टी नेतृत्व छोड़ने की इजाजत नहीं दे सकती थी. उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मैंने उन्हें इस पद को स्वीकार करने के लिए राजी किया, अन्यथा पार्टी अध्यक्ष नहीं होगा और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि अब आपके दोबारा चुने जाने के बाद हम आपके मिशन को आगे बढ़ाएंगे.”

आपको बता दें कि पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया 16 नवंबर 2022 को शुरू हुई थी. नामांकन दर्ज कराने की अंतिम तिथि 4 दिसंबर थी. कश्मीर के 183, जम्मू के 396 और लद्दाख 45 प्रतिनिधियों ने डॉ फारूक अब्दुल्ला के अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन किया. इस तरह सर्वसम्मति से वह पार्टी अध्यक्ष चुने गए हैं.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है. हमने कभी पार्टी के आधार पर लोगों की मदद नहीं की, लेकिन अब हमारे कार्यकर्ताओं को छोटे-छोटे कामों के लिए भी परेशान किया जा रहा है. उन्होंने सेना और सुरक्षा बलों समेत सरकार को चुनाव में हस्तक्षेप न करने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की तो वह इसके खिलाफ सड़क पर उतरेंगे. बीजेपी पूरे देश में विधायक और सांसद खरीदने की कोशिश कर रही है.

पढ़ें :- केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ जेल से हुए रिहा, 28 महीने बाद मिली जमानत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com