1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. काबुल में फिर से बम धमाका, शिक्षण संस्थान में हुए इस आत्मघाती हमले में 19 की मौत, 27 घायल

काबुल में फिर से बम धमाका, शिक्षण संस्थान में हुए इस आत्मघाती हमले में 19 की मौत, 27 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिक्षा संस्थान में हुए आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए, पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि इस हमले की जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया है।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Kabul blast: काबुल में आए दिन बम विस्फोट के मामले सुनाई देते है। आज जुम्मे के दिन एक और मामला सामने आया है, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिक्षा संस्थान में हुए आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए, पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि इस हमले की जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया है। इससे पहले जुमे के दिन ही काबुल की एक मस्जिद में धमाका हुआ था।

पढ़ें :- उत्तरी अफगानिस्तान में नमाज के बाद मदरसे में बम विस्फोट, 15 की मौत और 27 घायल

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तालिबान के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार सुबह विस्फोट हुआ. स्थानीय मीडिया के मुताबिक ये धमाका दशती बारची इलाके में एक शिक्षा केंद्र के अंदर हुआ है. तालिबान की ओर से गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि धमाका तड़के हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमले में 19 लोगों की मौत की खबर है.

उन्होंने कहा कि हमला एक शिक्षण संस्थान में हुआ जहां प्रवेश परीक्षा हो रही थी। अफगानिस्तान में आमतौर पर शुक्रवार को स्कूल बंद रहते हैं। उन्होंने कहा, “नागरिक ठिकानों पर हमला करना दुश्मन की अमानवीय क्रूरता और नैतिक मानकों की कमी को साबित करता है।”

अगस्त 2021 में अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद से, तालिबान ने इस बात पर जोर दिया है कि वे दशकों के युद्ध के बाद राष्ट्र को सुरक्षित कर रहे हैं, लेकिन हाल के महीनों में मस्जिदों और नागरिक क्षेत्रों में विस्फोटों की एक श्रृंखला देखी गई है। पश्चिमी काबुल के एक शिक्षा केंद्र में इस्लामिक स्टेट द्वारा दावा किए गए 2020 के हमले में मारे गए 24 लोगों में किशोर छात्र थे।

पढ़ें :- अफगानिस्तान के काबुल में गृह मंत्रालय के पास मस्जिद में धमाका, 5 मरे और 25 घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...