Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. महाराष्ट्र के पालघर में 67 वर्षीय बुजुर्ग की जिम में वर्कआउट के दौरान हुई मौत

महाराष्ट्र के पालघर में 67 वर्षीय बुजुर्ग की जिम में वर्कआउट के दौरान हुई मौत

हमारे देश में अचानक होने वाली मौतों के मामले काफी बढ़ते जा रहे है ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पालघर जिले से सामने आ रहा है। जहां एक 67 वर्षीय बुजुर्ग जिम में वर्कआउट के दौरान चक्कर के कारण अचानक जमीन पर गिर पड़े , उन्होंने तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Man collapses while exercising at gym: हमारे देश में अचानक होने वाली मौतों के मामले काफी बढ़ते जा रहे है ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पालघर जिले से सामने आ रहा है। जहां एक 67 वर्षीय बुजुर्ग जिम में वर्कआउट के दौरान चक्कर के कारण अचानक जमीन पर गिर पड़े , उन्होंने तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें :- पालघर में लोकल ट्रेन से टकराई हाइड्रा क्रेन, पथराव से हुआ हादसा मोटरमैन गंभीर रूप से घायल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रह्लाद निकम शाम करीब साढ़े सात बजे जिम में हर दिन की तरह वर्कआउट करने आए थे. तभी अचानक से उन्हें चक्कर आ गया और वह गिर पड़े. उन्होंने तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों का कहना है कि मौत के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है.

जिम में एक्सरसाइज करते समय मौत

इससे पहले ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सामने आया था. जब जिम में वर्कआउट करते समय 41 साल के डॉक्टर की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. वह नीचे गिरे और उनकी मौत हो गई. उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था. इससे पहले मध्य प्रदेश से भी इस तरह का मामला सामने आया था. इंदौर में एक होटल संचालक की जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान मौत हो गई थी.

अचानक मौत के कई वीडियो हुए हैं वायरल

पढ़ें :- Mumbai News: मुंबई-गोवा हाईवे पर एक और दर्दनाक हादसा, बस एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत अन्य 23 घायल

आपको बता दें कि, पिछले कुछ महीनों से अचानक मौत के मामले काफी सामने आ रहे हैं. इस तरह के कई वीडियो पहले भी सामने आ चुके हैं. कोरोना काल के बाद कई लोग अपनी फिटनेस का ध्यान रखने के लिए जिम जाने लगे हैं. ऐसे में डॉक्टर्स ने सलाह देते हुए बताया था कि जिम जाने वाले लोगों को लगातार पानी पीना चाहिए. साथ ही एक्सरसाइज करने वालों को हर तीन महीने में अपना रेगुलर चेकअप करवाते रहना चाहिए.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com