1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इमरान ने भारत के गुण गाए, मरियम ने कहा- वहीं क्यों नहीं चले जाते!

इमरान ने भारत के गुण गाए, मरियम ने कहा- वहीं क्यों नहीं चले जाते!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारत के गुण गाना विपक्ष की नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को हजम नहीं हुआ।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इस्लामाबाद, 09 अप्रैल। पाकिस्तान की राजनीति और नेता भारत की चर्चा के बिना एक कदम भी नहीं चल सकते। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारत के गुण गाना विपक्ष की नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को हजम नहीं हुआ। उन्होंने इमरान पर निशाना साधते हुए यहां तक कह दिया कि यदि भारत को इतना पसंद करते हैं तो वहीं क्यों नहीं चले जाते।

पढ़ें :- पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरी, शाहबाज शरीफ होंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे हैं। नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट गया। चार दिन सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने के नेशनल असेंबली के फैसले को बदल दिया और शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के निर्देश जारी किए। मतदान से एक दिन पहले शुक्रवार को इमरान ने पाकिस्तान के लोगों को संंबोधित करते हुए भारत की बहुत तारीफ की थी।

उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के साथ हिंदुस्तान को आजादी मिली थी। इस दौरान भावुक हो उठे इमरान ने कहा कि उन्हें भारत में बहुत सम्मान और प्यार मिला। भारत को स्वाभिमानी देश बताते हुए कहा था कि दुनिया की किसी ताकत की हिम्मत नहीं है कि भारत को दिशा-निर्देश दे सके। भारत की विदेश नीति को आजाद करार देते हुए उन्होंने यह भी कहा था कि वे भारत के विरोधी नहीं हैं। इमरान द्वारा भारत की यह तारीफ विपक्ष की नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को पसंद नहीं आई है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि इमरान सत्ता जाते देख पागल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इमरान को किसी और ने नहीं, बल्कि उनकी पार्टी ने ही बाहर का रास्ता दिखाया है। पाकिस्तान में जब से विपक्ष ने इमरान खान के खिलाफ मोर्चा खोला है, तब से इमरान खान कई बार भारत की विदेश नीति की तारीफ कर चुके हैं। इस पर मरियम ने कहा कि यदि इमरान को भारत इतना ही पसंद है तो उन्हें वहीं चले जाना चाहिए।

पढ़ें :- पाकिस्तान में इमरान का सत्ता से जाना तय, इस्लामाबाद में रेड अलर्ट घोषित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...