1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मणिपुर में उपद्रवियों ने मतदान केंद्र में की तोड़फोड़, ईवीएम तोड़ी, कागज फाड़े

मणिपुर में उपद्रवियों ने मतदान केंद्र में की तोड़फोड़, ईवीएम तोड़ी, कागज फाड़े

मतदान केंद्र पर झड़प के दौरान उपद्रवियों ने ईवीएम को तोड़कर आवश्यक कागजात नष्ट कर दिए। माना जा रहा है कि यहां फिर से मतदान कराया जा सकता है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इंफाल : मणिपुर विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के दौरान सोमवार दोपहर बाद कांगपोकपी जिला के कीथलमनबी में एक मतदान केंद्र पर उपद्रवियों के तोड़फोड़ करने से स्थिति गंभीर हो गई। सुरक्षा बलों को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। मतदान केंद्र पर झड़प के दौरान उपद्रवियों ने ईवीएम को तोड़कर आवश्यक कागजात नष्ट कर दिए। माना जा रहा है कि यहां फिर से मतदान कराया जा सकता है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

मणिपुर में पहले चरण में पांच जिलों की 38 सीटों पर वोटिंग हो रही है। पहले चरण में मुख्यमंत्री और भाजपा उम्मीदवार एन बीरेन सिंह के अलावा उनके कैबिनेट सहयोगी थोंगम बिश्वजीत सिंह भी चुनाव मैदान में हैं। भाजपा ने 2017 के चुनाव में 21 सीटों पर जीत हासिल की थी।

इंफाल के चीफ इलेक्शन ऑफिसर राजेश अग्रवाल ने कहा है कि कीथलमनबी में कुछ अनियंत्रित समर्थकों और राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने मतदान को बाधित किया है। इस वजह से चुनाव प्रक्रिया में देरी हुई और ईवीएम को तोड़ दिया गया। यहां मतदान जारी रखा जाए या पुनर्मतदान कराया जाएगा, इसका फैसला लिया जाएगा।

भाजपा शासित राज्य के पहले चरण के चुनाव में इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, बिश्नुपुर, सेनापति और चूराचांदपुर जिलों की 38 सीटों पर मतदान जारी है। बाकी 22 सीटों पर 5 मार्च को वोट डाले जाएंगे। पहले चरण के चुनाव में मतदान ने रफ्तार पकड़ ली है। पोलिंग बूथ के बाहर वोटर्स की लंबी कतारें हैं। यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए बेहद अहम है।

पढ़ें :- असम के कोकराझार में आतंकियों का हमला, पुलिस कस्टडी में मौजूद दो अंतरराष्ट्रीय माफिया ढेर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...