Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Miss Universe 2022 का खिताब जीता USA की Gabriel ने, भारत की हरनाज ने पहनाया ताज – देखें वीडियो

Miss Universe 2022 का खिताब जीता USA की Gabriel ने, भारत की हरनाज ने पहनाया ताज – देखें वीडियो

Miss Universe Winner: इस साल की मिस यूनिवर्स घोषित हो चुकी हैं. इस हसीना ने ना केवल अपने उत्तरों से बल्कि अपनी खूबसूरती से भी सबका दिल जीता. फाइनल राउंड तक अपनी जगह पुख्ता करने वाली इस हसीना को विनर बनाया गया है.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Miss USA won Miss Universe: मिस यूनिवर्स 2022 का खिताब जीतने के सपने को लेकर दुनियाभर से लोग इस contest में भाग लेते हैं और जो जीतता है उसके पीछे काफी सालों की मेहनत और बहुत से लोगों का विजन होता है। 2022 के मिस यूनिवर्स का एलान कर दिया गया है। मिस यूनिवर्स 2022 का ताज अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल के सिर सज गया है। मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू ने गैब्रिएल को अपना ताज सौंपा। वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल प्रतियोगिता में पहली रनर अप घोषित की गईं। वहीं डोमिनिकन रिपब्लिक की ऐंडरिना मार्टिनेज दूसरी रनर अप बनीं। भारत की दिविता राय सेमीफाइनल तक पहुंचने के बाद बाहर हो गईं। बता दें कि नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड में उन्होंने सोने की चिड़िया बनकर ध्यान खींचा था।

पढ़ें :- अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान से तबाही, 1700 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग स्कीइंग रिजॉर्ट के ऊपरी इलाकों में भारी हिमस्खलन, कई के फंसे होने की आशंका - देखें वीडियो

कौन बनेगा विजेता
ऐसे में टॉप 5 में पहुंचे यूएस, वेनेजुएला, डोमिनिकन रिपब्लिक, प्यूर्टो रिको और क्यूराकाओ ने एक दूसरे को सवाल जवाब में कड़ी टक्कर दी. इसके बाद टॉप 3 में सिर्फ वेनेजुएला, यूएसए और डोमिनिकन रिपब्लिक ही जगह बना पाए. इसके बाद लोगों की नजर मिस यूनिवर्स की असल हकदार पर जम गईं.

पहनाया गया ताज
डोमिनिक रिपब्लिक दूसरी रनर अप रहीं वहीं मिस वेनेजुएला पहली रनर अप. इसके बाद पूरे जोरो शोरों से मिस यूएसए को विजोता घोषित किया गया. हरनाज कौर संधू जो पूर्व मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं उन्होंने खुद अपने हाथों से ताज मिस यूएसए को पहनाया.

पढ़ें :- Union Budget 2023: 7 लाख रुपये तक की इनकम पर कोई आयकर नहीं, चेक करें नया स्लैब रेट

बता दें कि 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना स्टेट के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ। दुनियाभर की 84 प्रतिभागियों को मात देने के बाद गैब्रिएल ने ताज पर कब्जा जमाया है। बता दें कि वेनेजुएला, अमेकिता, प्यूर्टो रिको, क्रयुरासाओ और डोमेनिकन रिपब्लिक की प्रतियोगी टॉप-5 में पहुंची थीं। भारत की दिविता राय का सफर ईवनिंग गाउन राउंड के बाद समाप्त हो गया था और वह टॉप-5 में अपनी जगह नहीं बना सकी थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com