1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

Morning Top 05 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 03 जून 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. टारगेट किलिंग: कुलगाम में आतंकियों ने बैंक मैनेजर को मारी गोली, मौत

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग्स थमने का नाम नहीं ले रही है। आतंकियों ने गुरुवार सुबह बैंक में घुसकर मैनेजर को गोली मारी, जिसने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कुलगाम जिले के आरेह इलाके में गुरुवार सुबह आतंकियों ने बैंक मैनेजर विजय कुमार को गोली मार दी। हमले में गंभीर रूप से घायल बैंक मैनेजर को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक राजस्थान का रहने वाला था और कुलगाम में इलाकाही देहाती बैंक शाखा का मैनेजर था।

2. राज्यसभा चुनाव : क्रॉस वोटिंग के डर से हरियाणा कांग्रेस ने अपने 28 विधायकों को छत्तीसगढ़ भेजा

हरियाणा में राज्य सभा चुनाव को लेकर विधायकों की तोड़ फोड़ शुरू हो गई है। क्रॉस वोटिंग के डर से हरियाणा कांग्रेस ने अपने 28 विधायकों को छत्तीसगढ़ भेज दिया है। कांग्रेस के यह विधायक 10 जून को होने वाली वोटिंग तक रायपुर में रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निर्देश पर यह विधायक आज रायपुर के लिए रवाना हो गए। किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई तथा चिरंजीव राव इनमें शामिल नहीं हैं।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. सत्येंद्र जैन मामले में ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची ईडी, आज होगी सुनवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की हिरासत के दौरान पूछताछ के समय उनके वकील को साथ रहने की अनुमति देने के ट्रायल कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है। हाई कोर्ट ईडी की इस याचिका पर कल यानी 3 जून को सुनवाई करेगा।

4. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। उनके अलावा बैठक में आए कुछ नेता भी संक्रमण के शिकार बताए जा रहे हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, नेता ने बताया कि सोनिया गांधी को गत बुधवार शाम को बुखार आया था, जिसके बाद हुई उनकी जांच रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। उन्होंने खुद को अपने आधिकारिक आवास , 10 जनपथ पर आइसोलेट कर लिया है।

5. मुख्यमंत्री शिवराज ने मध्यप्रदेश और सीएम योगी ने यूपी में टैक्स फ्री की अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अक्षय कुमार की इस फिल्म को गुरुवार को करमुक्त करने घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर लिखा कि ”महान योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित श्री अक्षय कुमार जी अभिनीत फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” को मध्यप्रदेश में हमने टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया, जिससे महान सम्राट के जीवन को अधिक से अधिक युवा देखें और उनमें मातृभूमि के प्रति अधिक प्रेम जागृत हो।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...