1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

Morning Top 05 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 14 जून 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. Maharashtra : प्रधानमंत्री मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी पुणे में जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर और मुंबई में जल भूषण बिल्डिंग और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी कई और समारोह में भी हिस्सा लेंगे।

2. Ranchi Violence Case : रांची हिंसा मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार

जुमे की नमाज के बाद रांची में हुई हिंसा में शामिल अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में मोहम्मद आरिफ उर्फ रिंकू खान, बेलाल अंसारी, मोहम्मद अशफाक मंसुर, मोहम्मद अनीस और मोहम्मद दानिश खान शामिल है। सिटी SP अंशुमान कुमार ने सोमवार को बताया कि मामले में 6 लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इनमें शाहनवाज, मोहम्मद उस्मान, मोहम्मद तबारक, अफसर आलम, सरफराज आलम और सवीर अंसारी शामिल है। SIT के द्वारा कई लोगों की पहचान की गई है, इसके तहत लगातार छापेमारी और कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद अब तक 155 लोगों पर 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। मामले में अब तक 29 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. Jharkhand : जमीयत के प्रतिनिधिमंडल ने रांची में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के एक प्रतिनिधिमंडल ने रांची के दंगा प्रभावित क्षेत्र हिंदपीढ़ी और गुदड़ी चौक का दौरा किया। इस दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए मोहम्मद मुदस्सिर और मोहम्मद साहिल के परिजनों से मुलाकात की।

4. आज से शुरू उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होकर 20 जून तक चलेगा। इस सत्र में सरकार आज करीब 64,000 करोड़ रुपए का बजट पेश करेगी। इसके अलावा कई विधेयक भी पेश किए जाएंगे।

5. उप्र विप चुनाव : केशव मौर्य समेत सभी 13 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के हो रहे चुनाव में सभी उम्मीदवार सोमवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिये गये। इनमें BJP के 9 और समाजवादी पार्टी (सपा) के 4 उम्मीदवार हैं। BJP के विजयी 9 उम्मीदवारों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी हैं। चुनाव प्रकिया के तहत सोमवार को नाम वापसी की आखिरी तारीख थी। दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी की समय सीमा बीतने के बाद निर्वाचन अधिकारी बृजभूषण दुबे ने औपचारिक रूप से सभी 13 उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की और नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...