1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

Morning Top 05 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 17 मई 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. प्रधानमंत्री मोदी आज ट्राई की रजत जयंती समारोह को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के रजत जयंती समारोह को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के रजत जयंती समारोह के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री एक डाक टिकट भी जारी करेंगे।

2. झारखंड : IAS पूजा सिंघल और CA की रिमांड अवधि 4 दिन बढ़ी

मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार IAS अधिकारी पूजा सिंघल और उनके CA सुमन कुमार सिंह की रिमांड अवधि 4 दिन और बढ़ गयी है। रिमांड अवधि खत्म होने पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने सोमवार को IAS पूजा सिंघल और उनके CA सुमन कुमार सिंह को कांके रोड स्थित ED के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा के अवासीय अदालत में पेश किया। इस दौरान ED के वकील ने पूजा सिंघल के लिए 9 दिन और सुमन कुमार के लिए 5 दिनों की रिमांड अवधि और बढ़ाए जाने की मांग की। इस पर न्यायाधीश ने दोनों के लिए 4 दिनों की रिमांड मंजूर की है। ED ने CA सुमन कुमार सिंह को लगातार तीसरी बार और IAS पूजा सिंघल को दूसरी बार रिमांड पर लिया है। ED ने अदालत को बताया कि इनके खिलाफ कई सबूत मिले हैं। इनसे पूछताछ में और कई जानकारियां मिलने की उम्मीद है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. शेल कंपनियों में निवेश का मामला, आज CM हेमंत सोरेन और उनके करीबियों से जुड़े मामले में सुनवाई

झारखंड हाई कोर्ट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके करीबियों पर शेल कंपनियों में निवेश करने का आरोप लगाने वाली याचिका पर आज सुनवाई होगी। कोर्ट में शिव शंकर शर्मा नाम के व्यक्ति की तरफ से दायर PIL में कहा गया है कि 300 से भी ज्यादा शेल कंपनियों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबियों ने निवेश किया है। याचिका पर 22 अप्रैल को सुनवाई करते हाईकोर्ट ने रजिस्टार ऑफ कंपनी को प्रतिवादी बनाया था। कोर्ट ने इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय को भी नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था।

4. दिल्ली हिंसा : शरजील की अंतरिम जमानत याचिका पर आज हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

दिल्ली हिंसा के आरोपी शरजील इमाम ने दिल्ली हाई कोर्ट में दो अलग-अलग याचिकाएं दायर कर अंतरिम जमानत की मांग की है। एक याचिका की सुनवाई जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल की अध्यक्षता वाली डिवीजन बेंच जबकि दूसरे याचिका की सुनवाई जस्टिस अनूप कुमार मेंहदीरत्ता की सिंगल बेंच करेगी। दोनों याचिकाओं पर आज सुनवाई होगी।

5. राहुल गांधी को प्रधानमंत्री का विकल्प बताने पर बिफरी तृणमूल, ममता को बताया विपक्ष का चेहरा

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर के समापन पर इशारे-इशारे में राहुल गांधी को 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विकल्प बताए जाने का कांग्रेस का पैंतरा तृणमूल कांग्रेस को नागवार गुजरा है। पार्टी ने अपने मुखपत्र जागो बांग्ला में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को NDA के खिलाफ प्रमुख चेहरा होने का दावा किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...