1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

Morning Top 05 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 26 मई 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

 

1.आईएएस पूजा सिंघल का रिमांड खत्म, पेशी के बाद आठ जून तक जेल

मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार IAS अधिकारी पूजा सिंघल की रिमांड की अवधि कल समाप्त हो गई। कल आईएएस पूजा सिंघल को ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट में पेशी होने के बाद आईएएस पूजा सिंघल को होटवार जेल भेज दिया गया है। आठ जून तक के लिए जेल भेजा गया है।

2. उत्तराखंड में मौसम साफ, चारधाम यात्रा दोबारा शुरू

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

बारिश और बर्फबारी से बाधित चारधाम यात्रा मौसम साफ होने के बाद बुधवार प्रात: से सुचारू हुई हो गई। केदारनाथ धाम के लिए सोनप्रयाग से तीर्थयात्रियों के प्रस्थान के साथ ही हेलीकॉप्टर सेवा भी पुनः शुरू हो गई है।

मंगलवार को खराब मौसम की वजह से केदारनाथ एवं यमुनोत्री में कुछ पड़ावों पर तीर्थयात्रियों को रुकने की सलाह दी गई थी। आज प्रात: से तीर्थयात्रियों ने सोनप्रयाग से केदारनाथ प्रस्थान शुरू कर दिया है।

3. Jharkhand : ईडी की बड़ी कार्रवाई, प्रेम प्रकाश के घर व अन्य ठिकानों पर हुई छापेमारी

झारखंड में इन दिनों ईडी की सक्रियता बढ़ गई है। अवैध खनन मामले में सीएम हेमंत सोरेन की संलिप्तता के बाद राज्य के बड़े चेहरों के वहां ईडी की लगातार कार्रवाई की जा रही है। बीते दिनों ईडी ने पूजा सिंघल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी की है। इस गिरफ्तारी के बाद ईडी ने सरकार के कई करीबियों के घर पर छापेमारी की है। पूजा सिंघल से प्राप्त जानकारी के आधार पर ही आज ईडी ने सरकार के करीबी प्रेम प्रकाश के रांची, बनारस और सासाराम में कई ठिकानों पर छापेमारी की।

4. कपिल सिब्बल ने सपा से किया राज्यसभा चुनाव का नामांकन, कांग्रेस को लगा झटका

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

कांग्रेस के बड़े नेता माने जाने वाले कपिल सिब्बल ने पार्टी छोड़ दी है। आज उन्होंने सपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन किया। आपको बता दें कि कपिल सिब्बल कांग्रेस के हाईकमान राहुल पर कई सवाल उठा चुके हैं। नामाकंन के समय कपिल सिब्बल के साथ सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव व रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे। अपना नामांकन करने के बाद सिब्बल ने बताया कि वह 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

5. यासीन मलिक को टेरर फंडिंग मामले में उम्रकैद की सजा, 10 लाख का जुर्माना

प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को टेरर फंडिंग के 2 मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। मलिक पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। श्रीनगर के पास मैसुमा में यासीन मलिक के घर के पास मलिक समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प की बात सामने आई। यहां पत्थरबाजी के बाद हालात सुरक्षाकर्मियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

 

 

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...