1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

Morning Top 05 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 31 मई 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. #Himachal : पीएम मोदी आज शिमला जाएंगे और ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शिमला में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में भाग लेंगे। ये सम्मेलन मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके में आयोजित किया जा रहा है। पीएम इस दौरान देश भर के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और कई मंत्रालयों के लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पीएम-किसान की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे।

2. #UPSC सिविल सेवा के परिणाम घोषित, श्रुति शर्मा ने किया टॉप

UPSC ने सोमवार को सिविल सेवा परीक्षा 2021 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। इस साल सभी शीर्ष 3 पदों पर लड़कियों ने कब्जा किया है। श्रुति शर्मा ने पहला स्थान हासिल किया है। अंकिता अग्रवाल दूसरे और गामिनी सिंगला तीसरे नंबर पर रहीं। UPSC ने नियुक्ति के लिए 685 उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश की है। इनमें 244 सामान्य, 73 EWS, 203 OBC, 105 SC और 60 ST वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. #Gyanvapi : ज्ञानवापी शृंगार गौरी मामले में अब 4 जुलाई को होगी सुनवाई

ज्ञानवापी शृंगार गौरी प्रकरण में सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी के जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिला अदालत याचिका की पोषणीयता (याचिका सुनने योग्य है या नहीं) पर विचार कर रही है। कोर्ट ने प्रतिवादी पक्ष की दलीलें सुनने के बाद सुनवाई की अगली तारीख 04 जुलाई मुकर्रर की।

4. #Delhi : NGO का दावा- दिल्ली में हर दिन गुम हो रहे हैं गरीब परिवारों के 20 बच्चे

देश की राजधानी दिल्ली में हर दिन 20 बच्चे गुम होते हैं। गुम होने वाले बच्चों की उम्र ज्यादातर 10 से 16 साल के बीच होती है। सबसे ज्यादा बच्चे संगम विहार, प्रेम नगर, केराड़ी, नजफगढ़ समेत बाहरी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली से होते हैं।

5. #SidhuMooseWala : लॉरेंस बिश्नोई से पुलिस ने की पूछताछ

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

पंजाब में सिद्धू मूसेवाला की हत्या से उत्तर भारत के अलग-अलग गैंग के बीच दुश्मनी की एक उलझी हुई कहानी सामने आ रही है। पंजाब पुलिस से लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए गैंगेस्टर के बीच की गैंगवार को ध्यान में रखते हुए इस हत्याकांड की जांच कर रही है। वहीं तिहाड़ की जेल संख्या 8 में बंद लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में उसके दोस्त गोल्डी बरार के हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद एक बार फिर तिहाड़ जेल से साजिश रचे जाने की बात सामने आ गई है। उसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम जेल में पहुंचकर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस उससे सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाबत पूछताछ कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...