1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के पूर्व CM चन्नी के भांजे की न्यायिक हिरासत 20 अप्रैल तक बढ़ी

अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के पूर्व CM चन्नी के भांजे की न्यायिक हिरासत 20 अप्रैल तक बढ़ी

ईडी ने पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले 18 जनवरी को हनी और अन्य के खिलाफ 10 जगहों पर छापेमारी की थी। ईडी ने हनी के परिसर से करीब 7.9 करोड़ रुपये नकद और उसके एक सहयोगी संदीप कुमार के पास से दो करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे।

By Akash Singh 
Updated Date

चंडीगढ़ : मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत अवैध रेत खनन मामले में जांच का सामना कर रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी की न्यायिक हिरासत 20 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

ईडी ने पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले 18 जनवरी को हनी और अन्य के खिलाफ 10 जगहों पर छापेमारी की थी। ईडी ने हनी के परिसर से करीब 7.9 करोड़ रुपये नकद और उसके एक सहयोगी संदीप कुमार के पास से दो करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे। बाद में ईडी ने हनी को कई बार पूछताछ के लिए बुलाया और अंत में उसे 3 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था। लगभग सात दिन तक ईडी ने हनी को रिमांड पर रखा था जिसके बाद उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया और वह अभी तक जेल में ही बंद है।

ईडी ने गत दिवस भूपिंदर सिंह उर्फ हनी और उसके सहयोगी कुदरतदीप सिंह उर्फ लवी के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दायर की थी। धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के विशेष न्यायाधीश रुपिंदरजीत चहल की अदालत में चार्जशीट दायर करने के बाद बुधवार को पहली बार अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 20 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...