Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Palestine Earthquake: फिलिस्तीन में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 मापी गई

Palestine Earthquake: फिलिस्तीन में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.8 मापी गई

Palestine: Turkey और Syria में विनाशकारी भूकंप के बाद अब फिलिस्तीन में कांपी धरती, फिलिस्तीन में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Palestine Earthquake: Turkey और Syria में अब तक 7200 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। तुर्कि और सीरिया में सोमवार (6 फरवरी) को आए विनाशकारी भूकंप के बाद अब फिलिस्तीन (Palestine) में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है. अधिकारियों का कहना है कि फिलिस्तीन में आए इस भूकंप का केंद्र नब्लस शहर से 13 किमी उत्तर में था जिसकी गहराई 10 किमी थी.

पढ़ें :- गुजरातः राजकोट में टीआरप गेम जोन में आग लगने से 28 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, छुट्टी की वजह से काफी संख्या में बच्चे पहुंचे थे मस्ती करने  

वहीं, तुर्किए-सीरिया में भूकंप से अब तक 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 35 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. भूकंप के चलते 6 हजार से ज्यादा इमारतें तबाह हो गई हैं और 3 एयरपोर्ट पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं. तुर्किए के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन ने एक बयान में कहा, दुनिया के 70 देशों से अब तक राहत-बचान अभियान में मदद की पेशकश मिल चुकी है. राष्ट्रपति ने मदद देने वाले देशों का शुक्रिया अदा किया.

भारत ने भी तुर्किए की मदद करते हुए स्वास्थ्यकर्मियों और जरूरी उपकरणों के साथ 30 बेड वाला फील्ड हॉस्पिटल भेजा. 45 मेंबर्स वाली मेडिकल टीम तुर्किए भेजी गई. साथ ही भूकंप के एपिसेंटर रहे गाजियंतेप के करीब NDRF की टीम तैनात रहेंगी.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com