1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Punjab : कनाडा में रची गई थी अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी की हत्या की साजिश, 4 आरोपी गिरफ्तार

Punjab : कनाडा में रची गई थी अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी की हत्या की साजिश, 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने विदेश में रहकर साजिश रचने वाले 3 व्यक्तियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 19 मार्च। पंजाब के जालंधर में हुए अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी हत्याकांड में 4 आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने दावा किया कि इस हत्याकांड की साजिश कनाडा में रची गई थी। पुलिस ने विदेश में रहकर साजिश रचने वाले 3 व्यक्तियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

पढ़ें :- Punjab : स्वास्थ्य मंत्री से नाराज वीसी समेत कई ने दिया इस्तीफा, चेतन सिंह के रवैये से परेशान

वारदात में 4 आरोपी गिरफ्तार

बतादें कि 14 मार्च को जालंधर के गांव मल्लियां में चल रहे कबड्डी मैच के दौरान 5 अज्ञात हमलावरों ने कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह उर्फ संदीप नंगल अंबिया की गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फतेह सिंह उर्फ युवराज निवासी संगरूर, कौशल और अमित डागर चौधरी निवासी गुरुग्राम, यूपी के पीलीभीत निवासी सिमरनजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। चारों आरोपी आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं और 20 से अधिक आपराधिक मामलों में वांछित हैं।

विदेश में कबड्डी खिलाड़ी की हत्या की साजिश रची गई

पुलिस ने 3 मुख्य साजिशकर्ताओं को भी नामज़द किया है, जिसमें मूल रूप से अमृतसर निवासी और वर्तमान में कनाडा के बरंपटन निवासी सनोवर ढिल्लों, मूल रूप से मोगा और वर्तमान में कनाडा रह रहे सुखविंदर सिंह, मूल रूप से लुधियाना जिला निवासी जगजीत सिंह उर्फ गांधी जो कि वर्तमान में मलेशिया में रह रहा है के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन तीनों आरोपियों ने विदेश में बैठकर कबड्डी खिलाड़ी की हत्या की साजिश रची थी।

पढ़ें :- Punjab : पटियाला में काली माता मंदिर की दीवारों पर लगाए गए खालिस्तानी पोस्टर, जांच शुरू

आरोपी फतेह का कबूलनामा

पंजाब पुलिस महानिदेशक वीके भावरा ने शनिवार को बताया कि जलंधर पुलिस फतेह सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। पूछताछ के दौरान फतेह सिंह ने खुलासा किया कि सनोवर ढिल्लों ने नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओन्टारियो’’ का गठन किया था और अलग-अलग खिलाड़ियों को अपनी फेडरेशन में शामिल करने की कोशिश कर रहा था। फतेह ने बताया कि ज़्यादातर नामवर खिलाड़ी संदीप द्वारा चलाए जा रहे मेजर लीग कबड्डी से जुड़े हुए थे, जोकि सनोवर की फेडरेशन के लिए असफलता साबित हो रही थी। फ़तेह ने कबूला कि उसने भी कुछ खिलाड़यों पर सनोवर फेडरेशन में शामिल होने के लिए दबाव डाला था। जालंधर के SSP सतिंद्र सिंह ने बताया कि फतेह ने कबूला है कि सनोवर की हिदायतों पर उसने अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पट्यिल और सुखा दुनेके के साथ मिलकर सन्दीप को मौत के घाट उतारने के लिए शूटरों का प्रबंध किया था।

उन्होंने बताया कि सुखा दुनेके के निर्देशों पर सिमरनजीत उर्फ जुझार ने अमृतसर के प्रीतम एन्क्लेव में अपने रिश्तेदार स्वर्ण सिंह के घर शूटरों को ठिकाना मुहैया करवाया था। पुलिस ने स्वर्ण के घर से 18 जिंदा कारतूस और 12 बोर की राइफल बरामद की है और फरार हुए स्वर्ण सिंह को भी केस में नामज़द कर लिया है। SSP ने बताया कि गोली चलाने वालों की भी पहचान कर ली गई है और जल्द ही उनको गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...