1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Punjab : पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 पूर्व कांग्रेसी मंत्री और मोहाली के मेयर BJP में शामिल, AAP ने कहा- बीजेपी कांग्रेस का कूड़ादान

Punjab : पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 पूर्व कांग्रेसी मंत्री और मोहाली के मेयर BJP में शामिल, AAP ने कहा- बीजेपी कांग्रेस का कूड़ादान

पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने के लिए उन्हें शुभकामनाएं। आभारी हूं कि पार्टी में सभी विशेषाधिकारों का आनंद लेने वाले 'अभिजात वर्ग' ने सामान्य पृष्ठभूमि से युवा नेतृत्व के लिए जगह खाली कर दी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 4 जून। गृहमंत्री अमित शाह के चंडीगढ़ दौरे से पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। शनिवार को पंजाब कांग्रेस के 4 बड़े नेता राजकुमार वेरका, बलबीर सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा और गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। इसके अलावा केवल ढिल्लों, मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू, बठिंडा से अकाली नेता सरूप चंद सिंगला और महिंदर कौर जोशी भी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

पढ़ें :- Punjab : स्वास्थ्य मंत्री से नाराज वीसी समेत कई ने दिया इस्तीफा, चेतन सिंह के रवैये से परेशान

ओपी सोनी ने बीजेपी में शामिल होने का खंडन किया

पढ़ें :- Punjab : पटियाला में काली माता मंदिर की दीवारों पर लगाए गए खालिस्तानी पोस्टर, जांच शुरू

बतादें कि अमित शाह के चंडीगढ़ पहुंचने से पहले हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़ ने सभी नेताओं के साथ बैठक की है। बाद में ये सभी नेता मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवास पर पहुंचे। वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी की भी बीजेपी में शामिल होने की अफवाहें थीं, लेकिन उन्होंने इन खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि वो जन्मजात कांग्रेसी हैं और कांग्रेस के लिए ही काम करेंगे।

बीजेपी पर भड़की कांग्रेस

पढ़ें :- Presidential Election 2022 : द्रौपदी मुर्मू को SAD का समर्थन, सुखबीर बादल ने कहा- सिखों पर अत्याचारों के कारण कांग्रेस के साथ कभी नहीं जाएंगे

पंजाब के कई बड़े नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की ख़बर पर पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने के लिए उन्हें शुभकामनाएं। आभारी हूं कि पार्टी में सभी विशेषाधिकारों का आनंद लेने वाले ‘अभिजात वर्ग’ ने सामान्य पृष्ठभूमि से युवा नेतृत्व के लिए जगह खाली कर दी है। वहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने कहा कि बीजेपी घटिया राजनीति कर रही है। नागरा ने कहा कि मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या के बाद पूरा पंजाब शोक में है और बीजेपी पंजाबियों के साथ दुख सांझा करने के बजाय घटिया राजनीति कर रही है।

इन नेताओं ने कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा- नागरा

नागरा ने कहा कि जो नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं, ये वो नेता हैं, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मिलकर गलत काम किए हैं। उनको कैप्टन डरा रहे हैं कि वो उनके किए गलत कामों की लिस्ट बीजेपी को देंगे और अगर अपना बचाव करना है तो बीजेपी में शामिल हो जाएं। इससे डरते हुए वो बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। नागरा ने कहा कि इन नेताओं को कांग्रेस ने बहुत बड़े ओहदों देकर नवाजा है और अब ये नेता कांग्रेस पार्टी की पीठ में छुरा घोंप बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। पंजाब और पंजाबियत को बदनाम कर पार्टी छोड़ने की बजाय बोलकर पार्टी से जाओ। पंजाब के लोग इन नेताओं को कभी माफ नहीं करेंगे। नागरा ने कहा कि सच्चा, ईमानदार और पंजाब को प्यार करने वाला कांग्रेसी पार्टी छोड़कर नहीं जाएगा।

पढ़ें :- Punjab : भ्रष्टाचार के आरोपी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को हटाया जाना सराहनीय कदम- केजरीवाल

तो उधर पंजाब की राजनीति में बड़ी हलचल पर आम आदमी पार्टी ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी कांग्रेस का ‘कूड़ादान’ है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने ट्वीट कर दोनों पार्टियों को निशाने पर लिया है। राघव चड्ढा ने ट्वीट कर लिखा कि “पंजाब कांग्रेस’ का सारा कूड़ा बीजेपी में शामिल हो रहा है। बीजेपी कांग्रेस का कूड़ादान बन गई है।”

पढ़ें :- Punjab : अब एक ही जेल में रहेंगे धुर-विरोधी नेता सिद्धू और मजीठिया, सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...