1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पशुओं का चारा काटकर वेटलिफ्टर बनी पंजाब की लड़की ने राष्ट्रमंडल खेलों में दिलाया कांस्य पदक

पशुओं का चारा काटकर वेटलिफ्टर बनी पंजाब की लड़की ने राष्ट्रमंडल खेलों में दिलाया कांस्य पदक

कड़ी मेहनत और बुलंद हौसले से पटियाला की हरजिंदर ने कॉमनवेल्थ में जीता कांस्य पदक।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 2 अगस्त 2022। बर्मिंघम में चल रही राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान पंजाब की बेटी ने मंगलवार को कांस्य पदक जीतकर पंजाब का नाम रोशन किया है। महिला वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने 71 किलो भार वर्ग में कुल 212 किलो भार उठाकर कांस्य पदक जीता है।

पढ़ें :- West Bengal : ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शामिल हुए 9 नए चेहरे, बाबुल सुप्रियो को बीजेपी से बगावत का मिला तोहफा

हरजिंदर कौर पटियाला जिला में नाभा क्षेत्र के गांव मैहस की रहने वाली हैं। पिता साहब सिंह साधारण किसान हैं और मां घरेलू महिला है। पशुओं के लिए चारा काटने वाली मशीन चलाते-चलाते वेटलिफ्टर बनी हरजिंदर कौर के पिता के अनुसार वह घंटों भैंसों के लिए चारा काटने वाली मशीन चलाकर पसीना बहाती रही है। आज घास काटने वाली बाजुओं ने राष्ट्रमंडल खेलों में मेडल दिला दिया है।

पिता साहब सिंह के अनुसार हरजिंदर कौर रस्साकशी की भी खिलाड़ी रही है लेकिन उन्होंने वेटलिफ्टिंग को ही अपना करियर बनाया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तथा खेलकूद मंत्री मीत हेयर ने हरजिंदर कौर को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा है कि एक घरेलू परिवार की लड़की ने यह साबित कर दिया है कि प्रतिभा किसी ऊंचे घराने की मोहताज नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...