Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राजस्थान: पति ने 1.90 करोड़ रुपये की बीमा राशि पाने के लिए पत्नी की हत्या करवा दी

राजस्थान: पति ने 1.90 करोड़ रुपये की बीमा राशि पाने के लिए पत्नी की हत्या करवा दी

राजस्थान के जयपुर में एक व्यक्ति ने 1.90 करोड़ रुपये की बीमा राशि प्राप्त करने के लिए सड़क दुर्घटना का नाटक कर अपनी पत्नी की हत्या करवा दी।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Rajasthan crime news: राजस्थान के जयपुर में एक व्यक्ति ने 1.90 करोड़ रुपये की बीमा राशि प्राप्त करने के लिए सड़क दुर्घटना का नाटक कर अपनी पत्नी की हत्या करवा दी। महेश चंद के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने एक हिस्ट्रीशीटर को किराए पर लिया था, जिसने अपनी कार को मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी थी, जिस पर महेश की पत्नी अपने चचेरे भाई के साथ सवार थी। हादसे में दाेनों की मौत हो गई।

पढ़ें :- राजस्थान के करौली में जेसीबी की टक्कर से टूटा शिव मंदिर, मलबे से 4 महिलाओं को निकाला गया

बता दें कि, घटना 5 अक्टूबर की है, जब महेश की पत्नी शालू अपने चचेरे भाई राजू के साथ जयपुर के हरमाड़ा स्थित सामोद मंदिर में दर्शन करने गई थी। मंदिर जाते समय सफारी वाहन की टक्कर से दोनों की मौत हो गई। महेश ने हत्या से पहले अपनी पत्नी का एक करोड़ 90 लाख रुपए का बीमा भी करवाया था।

डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि महेश और उसकी पत्नी शालू के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे। शालू ने महेश के खिलाफ 2019 में दहेज प्रताड़ना का केस भी दर्ज कराया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

एक सुनियोजित साजिश के तहत महेश ने अपनी पत्नी से कहा कि एक पंडित ने कहा है कि अगर वे बालाजी के 12 बार दर्शन कर लें तो वे सुखी जीवन व्यतीत कर सकते हैं। दूसरी ओर, उसने शालू की हत्या के लिए कुख्यात हिस्ट्रीशीटर मुकेश सिंह राठौड़ को 10 लाख रुपये के वादे के मुताबिक 5.50 लाख रुपये पहले ही दे दिए थे।

अपने पति के दबाव में, शालू अपने भाई राजू को मोटरसाइकिल पर मंदिर के दर्शन कराने के लिए ले गई, जबकि महेश उसके स्थान पर नज़र रखता था। तेज रफ्तार एसयूवी ने दोनों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

पढ़ें :- कांग्रेस नेता अजय माकन ने राजस्थान के पार्टी प्रभारी पद से इस्तीफा दिया, कही ये बात

आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया और पाया कि एसयूवी ने जानबूझकर दोनों को टक्कर मारी, जबकि बाइक साइड में चल रही थी। जांच के दौरान पता चला कि करीब चार महीने पहले महेश ने दुर्घटना में मौत के लिए शालू का 1.90 करोड़ रुपये का बीमा कराया था।

पुलिस ने इस मामले में महेश, राजू, मुकेश सिंह राठौर, सोनू सिंह और राकेश बैरवा समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com