Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Somalia: मोगादिशु के विला रोज होटल पर आतंकी हमला, होटल में कई सरकारी अधिकारी फंसे

Somalia: मोगादिशु के विला रोज होटल पर आतंकी हमला, होटल में कई सरकारी अधिकारी फंसे

Terrorist attack In Somalia: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के विला रोज होटल पर बंदूकधारियों ने रविवार को आतंकी हमला किया है ,इस हमले की ज़िम्मेदारी एक चरमपंथी आतंकी समूह अल शबाब के आतंकियों ने लिया है,इस आतंकी हमले में कुछ लोगों के हताहत होने की भी खबर सामने आई है,

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Mogadishu: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के विला रोज होटल पर बंदूकधारियों ने रविवार को आतंकी हमला किया है ,इस हमले की ज़िम्मेदारी एक चरमपंथी आतंकी समूह अल शबाब के आतंकियों ने लिया है,इस आतंकी हमले में कुछ लोगों के हताहत होने की खबर सामने आई है, सुरक्षा बलों ने होटल की घेराबंदी कर दी है जो अभी भी जारी है.

पढ़ें :- Somalia: सोमालिया में आतंकी ठिकानों पर अमेरिका की एयर स्ट्राइक, हमले में अल-शबाब के 30 लड़ाके ढेर

इस हमले में मारे गए लोगों के बारे तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. लेकिन सुरक्षा बलों ने विला रोज होटल से मत्स्य मंत्री सहित दर्जनों नागरिकों और अधिकारियों को बचाया है. जो हमले के समय होटल के अंदर ही फंस गए थे. आतंकवादी समूह अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. आतंकवादी समूह ने यह भी कहा कि उसके लड़ाके सोमालिया के राष्ट्रपति के महल पर हमला कर रहे थे, जो होटल के पास है.

होटल पर हमला करने वाले हमलावरों की संख्या तत्काल साफ नहीं हो सकी थी. चरमपंथी आतंकी समूह ने अक्सर उन होटलों को निशाना बनाया है, जहां सरकारी अधिकारी इकट्ठा होते हैं या अक्सर मौजूद रहते हैं. बताया गया कि विला रोज होटल की घेराबंदी रविवार देर रात तक जारी थी. जैसे ही होटल पर आतंकी हमला शुरू हुआ, दो बड़े विस्फोट और भारी गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं.

पुलिस ने संवाददाताओं को बताया कि कुछ सरकारी अधिकारियों को खिड़कियों से भागने के बाद बचाया गया. बचाए गए लोगों में देश के मत्स्य पालन मंत्री अब्दिलाही बिधान वारसामे और सीनेटर दूनिया मोहम्मद भी शामिल थे. स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया है कि हमले में आंतरिक सुरक्षा मंत्री मोहम्मद डूडीशे घायल हो गए. हालांकि इसकी सच्चाई की पुष्टि नहीं हो सकी है.

पढ़ें :- World news: सोमालिया के विवादित क्षेत्रों में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, 20 लोगों की मौत, दर्जनों लोग घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com