1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिवाली-छठ पर नहीं होगी रोडवेज बसों की कमी, UP में ड्राइवरों की छुट्टियां कैंसिल, मिलेंगे एक्स्ट्रा पैसे

दिवाली-छठ पर नहीं होगी रोडवेज बसों की कमी, UP में ड्राइवरों की छुट्टियां कैंसिल, मिलेंगे एक्स्ट्रा पैसे

योगी सरकार ने त्योहारों के मौसम में बस सेवाओं को जारी रखने के लिए 22-31 अक्टूबर के बीच बस चालकों और कंडक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. जो कर्मचारी ड्यूटी पर होंगे उन्हें प्रशंसा के प्रतीक के रूप में अधिकतम 4000 रुपये नकद दिए जाएंगे.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में यात्रियों के आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. प्रदेश में बस सेवाओं को जारी रखने के लिए 22 से 31 अक्टूबर के बीच बस चालकों और कंडक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

पढ़ें :- बुर्का पहनकर डांस करने पर कर्नाटक के इंजीनियरिंग कॉलेज के चार छात्रों को किया गया सस्पेंड - देखें वीडियो

22 से 31 अक्टूबर तक चालकों और कंडक्टरों की छुट्टियां रद्द

इसके अलावा योगी सरकार ने चालकों और कंडक्टरों के लिए भी अच्छी खबर दी है. 22 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच जो कर्मचारी ड्यूटी पर होंगे उन्हें प्रशंसा के प्रतीक के रूप में अधिकतम 4000 रुपये नकद दिए जाएंगे. इसके लिए उन्हें एक निश्चित दूरी तय करनी होगी. सरकार ने त्योहारी सीजन में होने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है. ताकि बुजुर्ग और महिला यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो.

ड्राइवरों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

देश में आज से त्योहारी सीजन का आगाज हो चुका है. ऐसे में दिवाली और छठ के लिए लोग अपने-अपने घरों के लिए रवाना होंगे. वहीं दूसरी ओर त्योहारों के चलते कई रोडवेज कर्मचारी छुट्टी पर होते हैं. इस दौरान बस स्टेंड पर यात्रियों की संख्या अधिक और बसों की संख्या कम होती है. बसों में सीट के लिए यात्रियों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. ऐसे में 10 दिनों तक लगातार रोडवेज बस चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

पढ़ें :- Accident In Kanpur: यूपी के कानपुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और लोडर की भिड़ंत में एक ही गांव के 3 लोगों की मौत

इन नियमों का करना होगा पालन

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 22 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच ड्राइवर और कंडक्टर छुट्टी नहीं लेते हैं और रोज 300 किमी से ज्यादा की दूरी तय करते हैं तो उन्हें प्रोत्साहन राशि के तौर पर 4 हजार रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे. इसके अलावा 9 दिनों तक ड्यूटी करने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को भी 3 हजार 150 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. यूपी सड़क परिवहन निगम में क्षेत्रीय प्रबंधक आगरा अशोक कुमार ने बताया कि, प्रोत्साहन योजना के 10 दिनों में चालकों और परिचालकों को अपनी निर्धारित ड्रेस पहननी होगी, जिसपर नेमप्लेट होना जरूरी हैं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...