1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia Ukraine War : रूस का बड़ा ऐलान- बातचीत को तैयार नहीं यूक्रेन, हर दिशा से होंगे हमले

Russia Ukraine War : रूस का बड़ा ऐलान- बातचीत को तैयार नहीं यूक्रेन, हर दिशा से होंगे हमले

रूस ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अब उसकी सेना चारों दिशा से यूक्रेन पर हमला करने वाली है। रूस के मुताबिक यूक्रेन को बातचीत का जो प्रस्ताव दिया गया था, वो यूक्रेन ने स्वीकार नहीं किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 27 फरवरी। रूस और यूक्रेन के बीच जंग अब और तेज होती दिख रही है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि अब यूक्रेन पर हर दिशा से हमले किए जाएंगे। उनके मुताबिक रूस ने बातचीत का जो प्रस्ताव दिया था, उसे यूक्रेन ने मंजूर नहीं किया है, अब ऐसे में बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- यूक्रेन के पास पोलैंड में रूसी हवाई हमले में दो की मौत; बाइडेन ने बुलाई आपातकालीन बैठक

रूसी रक्षा मंत्रालय का दावा- बातचीत के प्रस्ताव को यूक्रेन ने ठुकराया

रूसी रक्षा मंत्रालय ने जारी बयान में कहा है कि सेना को आदेश दिया गया है कि वो अपना आक्रमण और तेज करे, अब हर दिशा से हमाल करें। कीव ने बेलोरूस में होने वाली बातचीत के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। जानकारी के लिए बतादें कि कल रूस ने यूक्रेन को बातचीत का एक प्रस्ताव दिया था। उस प्रस्ताव में कहा गया था कि बेलोरूस में रूस का एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा। लेकिन अब रूसी रक्षा मंत्रालय दावा कर रहा है कि उस प्रस्ताव को यूक्रेन ने ही ठुकराया है।

रूस के आरोपों पर यूक्रेन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी

वहीं रूस के आरोपों पर यूक्रेन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन खतरे की घंटी बज चुकी है। जो रूसी सैनिक यूक्रेन की धरती पर कहर बरपा रहे हैं, अब वो और तेजी, खतरनाक अंदाज में आक्रमण करने वाले हैं। ऐसे में कल का दिन और ज्यादा भयानक हो सकता है। आज ही रूसी सेना की तरफ से जबरदस्त बमबारी की गई थी, दो से तीन भीषण ब्लास्ट किए गए थे, अब इस ऐलान के बाद स्थिति बद से बदतर की ओर जा सकती है।

पढ़ें :- रूस-क्रीमिया को जोड़ने वाले पुल पर लगा भयानक आग, विस्फोट से ढहा पुल का एक हिस्सा

वहीं रूस की तरफ से दावा किया गया है कि शुक्रवार शाम को कुछ देर के लिए यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई को रोक दिया गया था। क्योंकि तब बातचीत को लेकर पहल चल रही थी। ऐसे में रूस ने अपने हमलों पर कुछ वक्त के लिए ब्रेक लगा दिया था। लेकिन अब जैसे कि रूस की तरफ से दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन ने उसकी बातचीत के ऑफर को ठुकरा दिया, ऐसे में रूसी सेना ने फिर चौतरफा हमला शुरू कर दिया और अब कल और तेज करने की तैयारी है। रूस की तरफ से कहा गया है कि अब हमले तो होंगे लेकिन यूक्रेन के रिहायशी इलाकों पर आक्रमण नहीं किया जाएगा ये रूस का वो स्टैंड है जो शुरुआत से चलता रहा है। अपने संबोधन में राष्ट्रपति पुतिन ने जोर देते हुए कहा था कि यूक्रेन के आम नागरिक और रिहायशी इलाकों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...