1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार में संदिग्ध अवस्था में मौत का आंकड़ा पहुंचा 33, प्रशासन पर उठ रहे सवाल

बिहार में संदिग्ध अवस्था में मौत का आंकड़ा पहुंचा 33, प्रशासन पर उठ रहे सवाल

भागलपुर में होली के मौके पर शराब पीने से सभी की मौत होने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच डीएम और एसएसपी ने रविवार देर रात विश्वविद्यालय थाना पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

By Akash Singh 
Updated Date

पटना : बिहार के तीन जिलों ,भागगलपुर, बांका और मधेपुरा में संदिग्ध अवस्था में सोमवार कल सुबह तक 33 लोगों की मौत हो गई। उल्टी, दस्त और पेटदर्द के लक्षण सबमें पाये गये। मृतकों में 17 भागलपुर जिले के, 12 बांका जिले के और चार मधेपुरा जिले के हैं। बीमार चल रहे कुछ लोगों की आंख की रोशनी भी कम हो गयी है। भागलपुर में दो मृतकों के परिजनों ने बताया कि शराब पीने के बाद मौत हुई है। हालांकि, प्रशासन इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है।

पढ़ें :- BPSC 67th Exam : परीक्षा के पैटर्न में होगा बदलाव, UPSC के पैटर्न पर परीक्षा की तयारी

भागलपुर में होली के मौके पर शराब पीने से सभी की मौत होने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच डीएम और एसएसपी ने रविवार देर रात विश्वविद्यालय थाना पहुंचकर घटना की जानकारी ली। भागलपुर शहरी क्षेत्र में पांच लोगों के अलावा, नारायणपुर में चार, गोराडीह में तीन, कजरैली में तीन, नवगछिया के परबत्ता में एक और शाहकुंड में एक व्यक्ति की मौत हुई है। मृतकों में रेलकर्मी और पूर्व सैनिक भी शामिल हैं।

बांका जिले के अमरपुर प्रखंड के अलग-अलग गांवों में संदिग्ध अवस्था में 12 लोगों की मौत हो गई। एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव व एसडीएम डॉ. प्रीति ने गांवों में जाकर घटना की जानकारी ली। परिजनों के अनुसार, शनिवार रात को सभी लोग पेट दर्द, उल्टी होने व आंखों की रोशनी चले जाने की शिकायत कर रहे थे। स्थिति गंभीर देख परिजनों ने रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ मरीजों को भागलपुर लाया गया। आधा दर्जन से अधिक का अब भी इलाज चल रहा है। चर्चा रही कि होली पर शराब पीने से ही सभी की मौत हुई है।

भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए दो शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। कई परिवारवालों ने बीमारी से मौत की बात लिखकर दी है। अन्य परिवारों से संपर्क किया जा रहा है। शराब का धंधा करने वालों के विरुद्ध छापेमारी की जा रही है।

बांका एसपी ने अरविंद गुप्ता ने बताया कि जिले में अमरपुर प्रखंड के विभिन्न गांवों में कुछ लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हुई है। जांच के लिए एसडीपीओ को भेजा गया है। मौत किस कारण से हुई, इसकी जांच चल रही है। मामला अलग-अलग गांवों का है, इसलिए जांच में देरी हो रही है। एसपी ने बताया कि अभी तक की जांच में उल्टी, दस्त, पेट दर्द जैसे लक्षण सबमें पाये गये।कुछ लोगों की आंखों की रोशनी भी कम हो गयी है।कुछ मृतकों के परिजनों ने मानी शराब पीने की बात।मृतकों में रेलकर्मी और पूर्व आर्मी जवान भी शामिल।

पढ़ें :- चिराग पासवान ने कहा - सीएम अपनी कुर्सी बचा रहे हैं, गठबंधन की सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...