1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. यूक्रेन से मुंबई पहुंचे 182 छात्र, नारायण राणे ने किया स्वागत

यूक्रेन से मुंबई पहुंचे 182 छात्र, नारायण राणे ने किया स्वागत

राणे ने कहा कि यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों तथा भारतीय नागरिकों को भारत लाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके लिए हर स्तर पर प्रयास कर रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई : आपरेशन गंगा के तहत मंगलवार को सुबह यूक्रेन में फंसे 182 छात्रों को लेकर एयर इंडिया का विमान मुंबई पहुंचा। इस विमान से मुंबई पहुंचे सभी छात्रों का मुंबई एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने स्वागत किया। राणे ने कहा कि यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों तथा भारतीय नागरिकों को भारत लाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके लिए हर स्तर पर प्रयास कर रहे हैं।

पढ़ें :- महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

इन सभी छात्रों को मुंबई लाने के लिए एयर इंडिया का विमान सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट से रोमानिया के बुडारेस्ट के लिए रवाना हुआ था। यह विमान बुडारेस्ट से 182 छात्रों को लेकर कुवैत होते हुए मंगलवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर मुंबई पहुंचा। मुंबई एयरपोर्ट पर आपरेशन गंगा के तहत यह दूसरा विमान पहुंचा है। विमान से आए छात्रों ने बताया कि वे किसी तरह यूक्रेन की सीमा पार कर बुडारेस्ट पहुंचे थे। यूक्रेन में युद्ध की वजह से हालात बहुत ही खराब हैं। बहुत से भारतीय नागरिक बंकर में फंसे हुए हैं। ऐसे में मुंबई लौटे छात्रों से मिलकर उनके संरक्षकों ने खुशी व्यक्त की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...