1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand : 21 जनवरी से पहले उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है भाजपा

Uttarakhand : 21 जनवरी से पहले उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है भाजपा

पार्टी का केंद्रिय नेतृत्व तय करेगा की प्रत्याशियों के नामों की घोषणा एक चरण में की जाएगी या अलग-अलग चरणों में की जाएगी।

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

Uttarakhand Assembly Election : प्रदेश में अगले महीने विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है। भाजपा 21 जनवरी से पहले अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी। प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मीडिया को दिए जवाब में बताया कि, यह पार्टी का केंद्रिय नेतृत्व तय करेगा की प्रत्याशियों के नामों की घोषणा एक चरण में की जाएगी या अलग-अलग चरणों में की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तरफ से 6 महीने पहले ही रोड मैप तैयार कर लिया गया था और पार्टी लगातार उसी रोडमैप के आधार पर काम कर रही है।

पढ़ें :- लड़की हूँ, मैं लड़ सकती हूँ मुहिम को लगा बड़ा झटका, पढ़ें क्या है पूरा मामला ?

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व लेगा अंतिम फैसला 

बता दें कि प्रदेश में होने वाले विधान चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू होने वाली है। इसे ध्यान में रखते हुए प्रदेश भाजपा ने यह साफ कर दिया है कि, 21 जनवरी से पहले वह अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर देगी। दरअसल भाजपा के सामने इन दिनों चुनाव से ज्यादा प्रत्याशियों का चयन चुनौती का मुख्य कारण बना हुआ है।

यही कारण है कि भाजपा ने प्रदेश में विधानसभा वार पर्यवेक्षक बनाया है। यह पर्यवेक्षक क्षेत्र में जाकर जनता से राय लेंगे और पैनल तैयार करेंगे। पैनल में शामिल किए गए नामों की सूची केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजा जाएगा। अंततः भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व पैनल के आधार पर अपने उम्मीदवारों का चयन करेगी।

नामांकन से पहले जारी होगा घोषणा पत्र।

पढ़ें :- पार्टी से निष्काषित होने के बाद हरक रावत का बड़ा बयान, कहा विनाश काले विपरीत बुद्धि

एक तरफ भाजपा जहां उम्मीदवारों के नामों की सूची बनाने में जुटी हुई है वहीं दूसरी तरफ यह भी बात सामने आई है कि भाजपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने के साथ-साथ पार्टी की घोषणा पत्र भी जारी करेगी। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस बात पर जानकारी देते हुए बताया कि, पार्टी उम्मीदवारों के नामांकन से पहले अपनी घोषणा पत्र जारी कर देगी।

बता दें कि भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की है। पार्टी ने जब विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत की थी तब सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने एक बॉक्स भेजा था। बॉक्स को पेटिका का नाम दिया गया था, जिसमें लोगों से राय मांगी गई थी कि, प्रदेश के विकास के लिए क्या-क्या काम करना चाहिए ? अब जानकारी के मुताबिक पार्टी को सभी 70 विधानसभा से सुझाव प्राप्त हो चुके हैं। ऐसे में अब जनता से मिले सुझाव के आधार पर पार्टी अपनी घोषणा पत्र तैयार करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...