Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. हिंसा के बाद जानिए आज क्या हालात हैं मणिपुर के ?

हिंसा के बाद जानिए आज क्या हालात हैं मणिपुर के ?

मणिपुर में हिंसा की तस्वीरें सबने देखी थी कि मणिपुर जल रहा था। इलाके में पुलिस की भारी मौजूदगी है। फिलहाल इस वक्त हालात काबू में है।

By Avnish 

Updated Date

मणिपुर । मणिपुर में दो दिन पहले जो हिंसा भड़की थी अब शांत होते हुए नजर आ रही है। हर तरफ पुलिसबल तैनात है। असम राइफल्स और रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती भी हो चुकी है। जिसके बाद तनाव बेहद कम हो चुका है। लोगों से यहीं अपील की जा रही है कि शांति बनाए रखें। इस बीच इंफाल घाटी से भी तस्वीरें सामने आईं, जिसमें शनिवार को मार्केट खुली दिखीं। सड़कों पर आवाजाही भी शुरू हो चुकी है।राज्य में सुरक्षा चाक-चौबंद है।

पढ़ें :- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर हमले की PM मोदी और राहुल गांधी ने की निंदा, कहा- राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं

सरकार ने हिंसा के बीच कहा कि पहाड़ों पर आधारिक पांच उग्रवादियों को मार गिराया गया है तो दूसरी ओर चुराचांदपुर में रिजर्व बटालियन के दो जवान अलग-अलग एनकाउंटर में घायल हो चुके हैं। पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए कहा कि एनकाउंटर चुराचांदपुर में हुआ था जहां सुरक्षाबलों ने चार उग्रवादी को मार गिराया।

कई परिवार पलायन करने को मजबूर

हिंसा के बाद कई परिवार ऐसे हैं जो अपना सारा समान लेकर पलायन की ओर बढ़ गए हैं। बता दें कि 1100 से ज्यादा परिवार ऐसे हैं, जो असम की सीमा पर पहुंचे हैं। पलायन करने वाले परिवार कुकी समुदाय के हैं । बताते चलें कि कुछ परिवार ऐसे हैं, जिनके घरों पर हमला किया गया था और वो परिवार दहशत में आ गए थे। जिसके बाद पलायन कर रहे हैं।

पढ़ें :- Jammu-Kashmir : कठुआ में धार्मिक स्थल हटाने पर पथराव, DSP समेत 5 पुलिसकर्मी घायल, मचा बवाल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com