Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आधी रात को जंतर-मंतर पर क्यों हुआ बवाल? जानिए पूरा मामला

आधी रात को जंतर-मंतर पर क्यों हुआ बवाल? जानिए पूरा मामला

बुधवार की रात को जंतर-मतंर पर भारी बवाल देखने को मिला कई खिलाड़ियों के साथ मारपीट की गई इसके बाद से खिलाड़ियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया

By Avnish 

Updated Date

नई दिल्ली । दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार की रात भारी हंगामा हुआ है । इस हंगामे में ना सिर्फ खिलाड़ियों के आंसू निकले बल्कि कई सवाल दिल्ली पुलिस पर भी खड़े हुए हैं। बता दें कि लगातार 10 दिनों से पहलवान जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। इसी बीच बुधवार की रात में हंगामा देखने को मिला। दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच झड़प देखने को मिली। सिर्फ इतना ही नहीं यह हंगामा पूरी रात जारी रहा। अभी की बात करें तो यह धरना पहलवानों का शांतिपूर्वक चल रहा है। 3 मई की रात जो भी घटना घटित हुई उससे इस प्रदर्शन ने नया रूप ले लिया है। अब इस प्रदर्शन पर बैठे पहलवानों ने रोते हुए अपने राज्य से लोगों से अपील की है कि इस आंदोलन में आकर पहलवानों का सपोर्ट करें।

पढ़ें :-  ‘आप’ सांसद स्वाति मालीवाल का सनसनीखेज आरोप- दिल्ली CM के निजी सचिव ने मारापीटा, पुलिस कर रही जांच  

क्यों हुआ जंतर-मंतर पर बवाल?

बता दें कि 3 मई की रात आप पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती धरना दे रहे पहलवानों के लिए फोल्डिंग लेकर जंतर-मंतर गए थे। आप विधायक को पुलिस ने रोक दिया, फिर क्या था देखते ही देखते यह मामला बढ़ता गया। इसके बाद पुलिस और पहलवानों के बीच बहस शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस एक्शन में आई  और सोमनाथ भारती को हिरासत में ले लिया। इसके बाद सोमनाथ के काफी समर्थक वहां इकट्ठा हो गए। फिर पहलवानों और पुलिस के बीच में झड़प शुरू हो गई और इस झ़ड़प में विनेश फोगाट के चचेरे भाई दुष्यंत फोगाट के सिर पर चोट भी आईं। यह भी आरोप महिला पहलवानों की तरफ से लगाया गया है कि दिल्ली पुलिस के कई अधिकारियों ने शराब पीकर उनके साथ बदसलूकी की है।

पहलवानों ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

जंतर-मंतर पर 3 मई जो की रात जो बवाल हुआ था उसपर पहलवानों ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी। इस दौरान पहलवानों ने कहा कि उसकी लड़ाई सरकार या विपक्ष से नहीं है। उनकी लड़ाई बृजभूषण शरण सिंह से है। इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बजरंग पुनिया ने कहा है कि खिलाड़ियों की सुनवाई नहीं हो रही है और उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। विनेश फोगाट ने कहा कि मुझे गाली दी गई। पुलिस का व्यवहार ठीक नहीं था। हमने सिर्फ बेड मंगवाया था वो भी इसीलिए क्योंकि पानी भरा हुआ था, हम सोते कहां, लेकिन पुलिस यह बेड भी नहीं आने दी। अ इसी में कुछ पुलिस वाले नशे की हालत में भी थे.

पढ़ें :- दिल्ली में फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी को नई Building की सौगात, उपराज्यपाल ने किया उद्घाटन, दिल्ली पुलिस की जांच में आएगी तेजी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com