1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. खराब मौसम ने बिगाड़ा खेल, उत्तराखंड में रद्द हुआ पीएम मोदी का कार्यक्रम

खराब मौसम ने बिगाड़ा खेल, उत्तराखंड में रद्द हुआ पीएम मोदी का कार्यक्रम

जैसे जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं ठीक उसी प्रकार राजनीतिक पार्टियों ने अपना प्रचार प्रसार भी तेज कर दिया है। पर चुनाव प्रचार के रंग में भंग डालने का काम मौसम ने कर दिया है। जिसके चलते पीएम मोदी की जनसभा रद्द हो गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Uttarakhand Election 2022 : देवभूमि उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में जैसे जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं ठीक उसी प्रकार राजनीतिक पार्टियों ने अपना प्रचार प्रसार भी तेज कर दिया है। एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड की सत्ता में काबिज होने के लिए मशक्कत करने में जुटी है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा पुनः सत्ता में वापसी के लिए पूरी मजबूती से चुनावी मैदान में उतर चुकी है।

पढ़ें :- नैन्सी कॉन्वेंट कॉलेज में छात्राओं ने लगाया कॉलेज स्टाफ पर उत्पीड़न का आरोप, धरना-प्रदर्शन

14 विधानसभा क्षेत्र के लोगों को करने वाले थे संबोधित 

अब जब चुनाव की तारीखें नजदीक हैं तो ऐसे में चुनावी सरगर्मी को और बढ़ाने पीएम मोदी आज उत्तराखंड में वर्चुअल रैली को संबोधित करने वाले थे। पर खराब मौसम के चलते पीएम मोदी की आज की जनसभा रद्द कर दी गई है। बता दें कि पीएम मोदी वर्चुअल मध्यम से आज 14 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 56 बूथों पर जनता को संबोधित करने वाले थे। पर खराब मौसम के चलते पीएम मोदी की जनसभा रद्द कर दी गई है।

कोरोना महामारी के चलते बड़ी जनसभाओं पर लगी है रोक 

उत्तराखंड के 4 जिले अल्मोडा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ के लगभग 14 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 56 लोकेशन पर प्रधानमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण होना था। पर यहां पहाड़ों पर लगातार बने खराब मौसम की वजह से इस रैली को कैंसिल कर दिया गया है। मौसम विभाग की मानें तो यहां अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। दरअसल कोरोना महामारी के चलते चुनाव आयोग ने बड़ी जनसभाओं पर रोक लगाई है। जिसके चलते यहां पार्टी के नेता बड़ी जनसभा और रोड-शो के बजाय डोर टू डोर संपर्क कर प्रचार प्रसार करने में लगे हुए हैं।

पढ़ें :- उत्तराखंड में भीषण हादसा, बारातियों से भरा वाहन गहरी खाई में गिरा,14 की मौत 2 घायल

मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश की अनुमान 

दरअसल उत्तराखंड समेत देश के अन्य कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने गुरुवार को अगले 48 घंटे के लिए उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। सिर्फ इतना ही नहीं मौसम विभाग देहरादून ने गढ़वाल और कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में भारी से लेकर बहुत अधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

 

 

पढ़ें :- Uttarakhand : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित कई कांग्रेस उम्मीदवार नहीं कर पाए मतदान, जानें क्या है वजह ?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...