Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में गिरी बहुमंजिला इमारत मामले में जांच समिति गठित, बिल्डर पर मुकदमे का आदेश

लखनऊ में गिरी बहुमंजिला इमारत मामले में जांच समिति गठित, बिल्डर पर मुकदमे का आदेश

लखनऊ के वजीर हसनगंजरोड पर इमारत गिरने वाले हादसे में एक्शन शुरू हो गया है. पुलिस ने समाजवादी पार्टी के विधायक के बेटे को गिरफ्तार किया है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला इमारत ढहने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बुधवार को मंडलायुक्त की अगुवाई में तीन सदस्यीय जाँच समिति गठित की गई. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर तीन सदस्यीय जाँच समिति गठित की गई है. इस समिति की अध्यक्षता लखनऊ आयुक्त रोशन जैकब कर रहे हैं. इसके अलावा समिति में संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ पीयूष मोर्डिया और लखनऊ पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर को रखा गया है. समिति इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को चिन्हित कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देगी.

पढ़ें :- हम सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए: सीएम योगी

हादसे में सपा प्रवक्ता की मां का निधन

लखनऊ हादसे में पहली मौत हो गई है. सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां का निधन हो गया है. वे सिविल अस्पताल में भर्ती थीं. डॉक्टर्स के तमाम प्रयास के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका.

हजरतगंज में अलाया अपार्टमेंट जिस जमीन पर बना था वह सपा के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे व भतीजे की है. हालांकि, उनके परिवार का कोई सदस्य इस हादसे के समय अपार्टमेंट में नहीं था. एलडीए ने पूर्व मंत्री के बेटे नवाजिश और भतीजे तारिक तथा बिल्डर फहद याजदान को अवैध निर्माण के लिए नोटिस भेज दिया है.

अपार्टमेंट का निर्माण करीब 4000 वर्ग फीट पर किया गया था. पांच मंजिला इस इमारत को बनाने के समय न सेटबैक छोड़ा गया और न जरूरी संपर्क रास्ता.एल डीए के एक अधिकारी के मुताबिक अभी तक इमारत का कोई नक्शा सामने नहीं आया है. उधर, हादसे के बाद अभी भी राहत व बचाव कार्य जारी है.घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मौके पर एसडीआरएफ की टीम व कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं.

पढ़ें :- एक अप्रैल से यूपी में महंगी होगी शराब, योगी आदित्यनाथ सरकार का बड़ा फैसला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com