Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, 14 और 15 सितंबर को अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और मोहाली में उद्यमियों के साथ करेंगे टाउनहॉल मीटिंग

पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, 14 और 15 सितंबर को अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और मोहाली में उद्यमियों के साथ करेंगे टाउनहॉल मीटिंग

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार से तीन दिवसीय पंजाब दौरे पर हैं। 13 से 15 सितंबर तक के कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब की जनता से की गई कुछ बड़ी गारंटियों को भी पूरा करेंगे।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्लीआम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार से तीन दिवसीय पंजाब दौरे पर हैं। 13 से 15 सितंबर तक के कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब की जनता से की गई कुछ बड़ी गारंटियों को भी पूरा करेंगे।

पढ़ें :- सुविधाः मरीजों को अब नहीं होगी दिक्कत, केजरीवाल ने अरुणा आसफ अली अस्पताल में नए ओपीडी ब्लॉक का किया उद्घाटन

इसमें शिक्षा की गारंटी के तहत अमृतसर में पहले स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे। पंजाब के उद्योगपतियों के साथ टाउनहॉल मीटिंग कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा इंडस्ट्री को लेकर पॉलिसी संबंधित बड़ी घोषणा भी किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा अमृतसर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 15 सितंबर को लुधियाना और मोहाली में टाउनहॉल मीटिंग के उपरांत दिल्ली लौट आएंगे। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान सीएम सरदार भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे।

विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को ‘केजरीवाल की गारंटी’ दी थी। इसमें बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई गारंटी शामिल है। सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में ‘आप’ की सरकार बनने के बाद से ही पंजाब की जनता को दी गई गारंटी को पूरा करने पर तेजी से काम चल रहा है।

‘शिक्षा की गारंटी’ के तहत स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन

अब इस कड़ी में 13 सितंबर को सीएम भगवंत मान की उपस्थिति में अरविंद केजरीवाल पंजाब के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए ‘शिक्षा की गारंटी’ के तहत स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे। यह पंजाब में पहला स्कूल ऑफ एमिनेन्स होगा, जो अमृतसर में स्थापित किया गया है।

पढ़ें :- नई दिल्लीः खराब सड़कों को देख पीडब्ल्यूडी मंत्री का चढ़ा पारा, अफसरों को लगाई फटकार, कहा- एक्शन के लिए रहें तैयार

आने वाले दिनों में ‘आप’ सरकार इसी तरह के 117 स्कूल ऑफ एमिनेंस पूरे पंजाब में खोलेगी। स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करने के पश्चात केजरीवाल अमृतसर में ही विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे।

इसके बाद 14 सितंबर को उद्यमियों के साथ टाउनहॉल मीटिंग करेंगे। यह मीटिंग अमृतसर और जालंधर में आयोजित होगी। इस मीटिंग में उद्यमियों की समस्याएं सुनी जाएंगी। इसके अगले दिन 15 सितंबर को उद्यमियों के साथ लुधियाना और मोहाली दो टाउनहॉल मीटिंग होगी। इसमें भी उद्यमियों की समस्याएं सुनी जाएगी और पॉलिसी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी।

पूरे पंजाब में जगह-जगह खोले जा रहे आम आदमी क्लीनिक 

सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब की जनता को दी गई कई गारंटियों को अब तक पूरी कर चुकी है। इसमें स्वास्थ्य की गारंटी भी शामिल है। सरकार बनने के बाद से ही पूरे पंजाब में जगह-जगह आम आदमी क्लीनिक खोले जा रहे हैं। अभी तक पंजाब में करीब 659 आम आदमी क्लीनिक खोले जा चुके हैं। इसी तरह ‘आप’ की सरकार ने बिजली की गारंटी भी पूरी कर दी है।

पंजाब की जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाती है। इसका पंजाब के करीब 90 फीसद परिवारों को फायदा हो रहा है और उनका बिजली का बिल जीरो आ रहा है। साथ ही जनता को 24 घंटे बिजली भी मिल रही है। इसके अलावा पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की कवायद भी चल रही है।

पढ़ें :- कुपोषण के ख़िलाफ़ जंग में आंगनवाड़ियों को सशक्त बना रही है केजरीवाल सरकारः आतिशी

इसके लिए भगवंत मान सरकार ने एक वाट्सएप नंबर जारी किया है। जिस पर कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार संबंधित शिकायत कर सकता है। इसका फायदा भी काफी मिला है। पंजाब की ‘आप’  सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की गारंटी भी पूरी की है। अभी तक 12 हजार से अधिक कच्चे शिक्षकों को पक्का किया गया है। साथ ही 36 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां भी दी गई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com