1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. लद्दाख में हुआ भीषण सड़क हादसा, टिपर गिरने से 2 की मौत, 12 घायल; राजनाथ सिंह ने जताया दुख

लद्दाख में हुआ भीषण सड़क हादसा, टिपर गिरने से 2 की मौत, 12 घायल; राजनाथ सिंह ने जताया दुख

Ladakh accident: लद्दाख में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा। लद्दाख में बुधवार को सड़क निर्माण कार्य के दौरान जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जीआरईएफ) का एक टिपर ट्रक पलट गया। रक्षा अधिकारियों ने बताया कि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मौतों पर शोक व्यक्त किया है और ट्विटर पर घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Ladakh accident: लद्दाख में बड़ा हादसा हो गया है. बुधवार को लद्दाख क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य के दौरान जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जीआरईएफ) का एक टिपर ट्रक पलट गया जिससे 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 2 की मौत हो गई. रक्षा अधिकारियों के अनुसार घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर शोक जताया है. राजनाथ सिंह ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, ‘लद्दाख के ससोमा-ससेर ला इलाके में एक GREF टिपर के गिरने से कीमती जान के नुकसान से बेहद आहत हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हों ये मेरी कामना है.’

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बस पलटने से कम से कम 16 यात्री घायल; चार को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया

वहीं आपको बता दें कि, बीते मंगलवार को भी लेह में भयानक हादसा हुआ था. एक वाहन फिसलकर 100 मीटर गहरी खाई में गिर गया था. इसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस अधिकारियों के अनुसार मृतकों की पहचान दिल्ली निवासी मोहम्मद फिरोज, रेयाज अहमद और आजम खान तथा उत्तर प्रदेश के रहने वाले जीशान अहमद के रूप में हुई थी.

पढ़ें :- जम्मू के किश्तवाड़ में हुआ बड़ा हादसा, टैक्सी सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिरी, आठ की मौत

लेह की पुलिस अधीक्षक पीडी नित्या ने घटना को लेकर कहा था कि हादसा खारदुंगला टॉप पर बर्फबारी के कारण हुआ, जिसके कारण वहां फिसलन बढ़ गई थी. उन्होंने बताया कि आपदा मोचन बल के साथ पुलिस दल मौके पर पहुंचा और बचाव अभियान शुरू कर दिया था. पुलिस अधीक्षक के अनुसार बचाव दल तीन घायलों को बचाने में कामयाब रहे थे, जबकि चौथे व्यक्ति की पहले ही मौत हो चुकी थी.

उन्होंने बताया कि ‘तीनों घायलों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया था. लद्दाख पुलिस ने पहले ही लोगों से खासकर पर्यटकों से खराब मौसम को देखते हुए नुब्रा, पैंगोंग और ऊंचाई वाले अन्य इलाकों की यात्रा से बचने की अपील की थी.’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...