Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राष्ट्रीय युवा दिवस पर CM योगी ने दी अलग अंदाज में शुभकामनाएं ,ट्वीट कर लिखा गर्व से कहो हम हिन्दू हैं

राष्ट्रीय युवा दिवस पर CM योगी ने दी अलग अंदाज में शुभकामनाएं ,ट्वीट कर लिखा गर्व से कहो हम हिन्दू हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद को सनातन संस्कृति व भारतीय अध्यात्म परंपरा को वैश्विक क्षितिज पर पुनर्स्थापित करने वाले महान संन्यासी के रूप में याद किया है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर गुरुवार को शुभकामनाएं दीं. बता दें कि आध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है और इस मौके पर आज देश में आज कई कार्यक्रम होने हैं. स्वामी विवेकानंद की 160वीं जयंती के मौके पर सीएम योगी ने शुभकामनाएं देते हुए उन्हें सनातन संस्कृति व भारतीय अध्यात्म परंपरा को वैश्विक क्षितिज पर पुनर्स्थापित करने वाले महान संन्यासी और युवाओं के आदर्श के रूप में याद किया.

पढ़ें :- UP News: आगरा में दर्दनाक हादसा, धर्मशाला के बेसमेंट की खुदाई के दौरान कई मकान गिरे, 4 साल की बच्‍ची की मौत

पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए लिखा, “स्वामी विवेकानंद को उनकी जयंती पर सादर नमन. उनका जीवन राष्ट्रभक्ति, आध्यात्मिकता और कर्मठता के लिए सदैव प्रेरित करता है. उनके महान विचार और आदर्श देशवासियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे.”

पढ़ें :- UP News: लखनऊ में 4 मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा, DGP बोले- किसी के मौत की खबर नहीं ,मलबे से निकाले गए कई लोग

सीएम योगी ने किया याद

वहीं सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, “गर्व से कहो- हम हिंदू हैं. सनातन संस्कृति व भारतीय अध्यात्म परंपरा को वैश्विक क्षितिज पर पुनर्स्थापित करने वाले महान संन्यासी, युवाओं के आदर्श, स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि. सभी युवा साथियों को ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं.”

योगी आदित्यनाथ को हिंदुत्व के फायरब्रांड लीडर के रूप में जाना जाता है, और उनकी यह पहचान अब सर्वव्यापी हो चुकी है. गोरखनाथ मंदिर के महंत योगी आदित्यनाथ ने स्वामी विवेकानंद के विचारों को कई मौकों पर साझा किया है, और उन्हें युगपुरुष बताते आए हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com