1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. सऊदी अरब का यह व्यक्ति 63 साल की उम्र में कर चुका है 43 शादियाँ, वजह जानकर लोग हुए हैरान

सऊदी अरब का यह व्यक्ति 63 साल की उम्र में कर चुका है 43 शादियाँ, वजह जानकर लोग हुए हैरान

दुनिया में एक से बढ़कर एक लोग देखने को मिलते है, सऊदी अरब का यह व्यक्ति 63 साल की उम्र में कर चुका है 43 शादियाँ, शांति और स्थायित्व पाने के लिए की थी शादियाँ।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Saudi Arabia man marries 53 women: सऊदी अरब के एक 63 वर्षीय व्यक्ति, अबू अब्दुल्ला, जिन्हें ‘सदी का बहुविवाह’ कहा जाता है, ने 10 सितंबर को खुलासा किया कि उन्होंने अपने जीवन में 53 महिलाओं से शादी की थी और पुनर्विवाह की योजना नहीं है। उस आदमी ने कहा कि उसने “शांति और स्थिरता” की तलाश में इन कई महिलाओं से शादी करने का फैसला किया, न कि “व्यक्तिगत सुख” की तलाश में।

पढ़ें :- बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, 24 लोगों की मौत , एक दर्जन से अधिक लोग लापता

दुनिया में एक से बढ़कर एक लोग देखने को मिलते है, सऊदी अरब में एक शख्स ने 43 साल में 53 बार शादी करने का अलग ही रिकॉर्ड बनाया है. शख्स ने इन शादियों के पीछे वहज बताते हुए कहा कि उसने ‘शांति और स्थायित्व‘ खोजने के लिए यह शादियां की. गल्फ न्यूज की एक खबर के मुताबिक, शख्स का नाम अबु अबदुल्लाह है. अबु ने अपनी कहानी सुनाते हुए कहा है कि, ‘जब मैंने पहली शादी की तब मेरा दूसरी शादी करने का कोई प्लान नहीं था. उस वक्त मैं बहुत खुश था और हमें एक बच्चा भी हुआ था.’ इसके बाद शख्स ने 23 साल की उम्र में फिर से शादी करने का फैसला किया. क्योंकि वह अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियां झेल रहा था. शख्स ने कहा कि वह अपनी सभी पत्नियों के साथ ईमानदार रहने की कोशिश करता है.

अबू का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद कहानी ने ध्यान खींचा। नेटिज़न्स ने वीडियो को बड़े पैमाने पर साझा किया, कुछ ने उनके साथ बातचीत की और उनकी प्रशंसा की, जबकि अन्य ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की कि उन्होंने जो किया वह गर्व करने और उनका पीछा करने के लिए कुछ भी नहीं था।

शख्स ने कहा कि उसके और उसकी पत्नियों के बीच कई समस्याएं आईं. यही कारण उसे बार-बार शादी करने के लिए उकसाता रहा है. उसने कहा, ‘मैंने बहुत लंबे वक्त में 53 महिलाओं से शादी की है. जब मैं केवल 20 साल का था तब मेरी पहली शादी हुई थी और मेरी पत्नी मुझसे 6 साल बड़ी थी.’ शख्स ने कहा कि ये शादियां उसने प्लान करके नहीं की है. अपनी पत्नियों से तंग आकर उसे हर बार यह फैसला मजबूरी में लेना पड़ा.

अब्दुल्लाह ने कहा कि उनकी शादी का सबसे कम समय वन नाइट इवेंट रहा है. उन्होंने कहा, ज्यादा उनकी शादियों साऊदी महिलाओं के साथ हुई हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने कुछ विदेशियों औरतों से भी शादी की है.’ शख्स का कहना है कि ऐसा उसने विदेशी जमीन पर कानूनी दिक्कतों से बचने के लिए किया. हालांकि अब अब्दुल्लाह शादी करने का विचार नहीं कर रहे हैं.

पढ़ें :- 6.1 तीव्रता का अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में आया भूकंप, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...